परिवहन विभाग के साथ तालमेल बैठाकर होगी फ्लाईओवरों की मरम्मत

कोलकाता : कोलकाता में जितने भी पुराने फ्लाईओवर हैं, उनकी उम्र 50 साल पार कर चुकी है, सभी की मरम्मत जल्द से जल्द केएमडीए द्वारा की जाएगी। विभागीय मंत्री फिरहाद हकीम ने इस बारे में बताया कि फ्लाईओवर को लेकर गठित की गई ब्रिज एडवाइजरी कमेटी की तरफ से इन फ्लाईओवरों के भविष्य को लेकर कुछ गाइडलाइन तैयार किए गए हैं। कुछ दिशानिर्देश सौंपे गए हैं, उसे परिवहन विभाग को दे दिया गया है ताकि उनके साथ तालमेल बैठाकर इन फ्लाईओवरों की मरम्मत का काम चालू किया जा सके।
एक-एक कर फ्लाईओवर का होगा नए सिरे से निर्माण
फिरहाद ने बताया कि एडवाइजरी कमेटी की तरफ से इन पुराने फ्लाईओवर को लेकर दिशा-निर्देश में बताया गया है कि इनमें लोड कम किया जाए, जहां ट्राम सर्विस है उसे बंद कराया जाए, फ्लाईओवर की स्थिति खराब होने के कारण बैरिकेडिंग की जाए ताकि बड़े वाहन उस पर से ना आ जा सके। इस बात की जानकारी परिवहन विभाग को भी होनी चाहिए इसलिए गाइडलाइन की जानकारी उन्हें दे दी गई है। इसके अलावा कुछ और फ्लाईओवर भी हैं जिन्हें तोड़ने तक की नौबत आ चुकी है। फिलहाल उन सभी की प्राथमिक स्तर पर मरम्मत की जायेगी। उसके बाद एक-एक कर फ्लाईओवर का नए सिरे से निर्माण होगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

पुरी पहुंचे विमान दुर्घटना स्थल पर, 10-10 लाख रुपए मुआवजे देने का किया ऐलान

कोझिकोड: नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने शनिवार को कहा कि वह एक दिन पहले हुए एअर इंडिया एक्सप्रेस विमान दुर्घटना के बाद की आगे पढ़ें »

केरल विमान हादसा का को-पायलट 10 दिन बाद बनने वाला था पिता, छाया मातम

कोझिकोड: केरल के कोझिकोड हवाईअड्डे पर एयर इंडिया के विमान हादसे में मारे गए 21 लोगों में विमान के दोनों पायलट भी शामिल हैं। विमान आगे पढ़ें »

ऊपर