पंचायत चुनाव के लिए ला रहा था 4 करोड़, 4 युवक गिरफ्तार

सिलीगुड़ी : सिलीगुड़ी के फांसीदेवा थानांतर्गत विधाननगर आईसीपी क्षेत्र में शुक्रवार को नाका तलाशी अभियान के दौरान पुलिस ने एक वाहन से 4 करोड़ रुपये की नकदी के साथ 4 लोगों को गिरफ्तार कर लिया। इन चारों में एक व्यक्ति का नाम अजय कुमार गुप्ता (46) है तथा वह बिहार का रहने वाला है। बरामद नोटों में 2 हजार और पांच सौ रुपये के नोट शामिल हैं। दार्जिलिंग पुलिस के अधिकारी गिरफ्तार लोगों से पूछताछ कर रहे हैं। ये रुपये कहां से लाये गये थे और कहां ले जाये जा रहे थे ? इस बात की जानकारी हासिल की जा रही है। अनुमान किया जा रहा है कि पंचायत चुनाव में खर्च करने के लिए इन रुपयों को बिहार से बंगाल के विभिन्न स्थानों पर ले जाने की योजना थी लेकिन इसके पूर्व ही चारों को गिरफ्तार कर लिया गया। बताया जाता है कि सामान्य नाका चेकिंग के दौरान पुलिस जब जांच कर रही थी तभी कई बैगों में भरे नोटों को देखकर पुलिस को संदेह हुआ और वाहन को जब्त कर थाने लाया गया। अनुमान है कि देश के बड़े राजनीतिक दल के नेताओं के इशारे पर ये रुपये बंगाल के विभिन्न स्थलों पर ले जाया जा रहा था। पकड़े गये चारों युवक बिहार के निवासी बताये जा रहे हैं। पूछताछ और इससे जुड़े अन्य लोगों को पकड़ने के लिए भी छापामारी की जा रही है। सुरक्षा के लिहाज से इनके नामों का खुलासा पुलिस नहीं कर रही है। चारों युवकों से पूछताछ जारी है।

बिहार से लाये जा रहे इन रुपयों को पंचायत चुनाव के दौरान विभिन्न क्षेत्रों में खर्च करने की योजना थी

शेयर करें

मुख्य समाचार

terrorist

श्रीनगर में गिरफ्तार हुए जैश के 5 आतंकी, 26 जनवरी को करने वाले थे आत्मघाती हमला

श्रीनगर : गणतंत्र दिवस पर आतंकी हमले की साजिश रचने वाले जैश-ए-मोहम्मद के 5 आतंकियों को जम्मू कश्मीर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार आगे पढ़ें »

महिलाओं को बजट से हैं ये उम्मीदें, इन पर चाहती हैं खास रियायत

नई दिल्ली : केंद्र सरकार 1 फरवरी को आम बजट 2020-21 पेश करेगी। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का यह दूसरा बजट होगा। पिछले बजट में आगे पढ़ें »

ऊपर