न्यूनतम साझा कार्यक्रम पर 26 को होगी दिल्ली में चर्चा : ममता

Fallback Image

कोंग्रेस पर टिकी निगाहें

नई दिल्ली : ममता बनर्जी ने प्री पोल अलाइंस के साथ ही सभी भाजपा विरोधी पार्टियों को न्यूनतम साझा कार्यक्रम पर जोर देने की बात कही है। गुरुवार को दिल्ली प्रेस क्लब में संवाददाताओं को सम्भोधित करते हुए कहा कि कॉमन मिनिमम प्रोग्राम के लिए ड्राफ्ट बनाने की तैयारी का जिम्मा कोंग्रेस को दिया गया है। इसके लिए 26 फरवरी को दिल्ली में बैठक होगी जिसमें तय होगा कि हमारा कॉमन मिनिमम प्रोग्राम कितना तगड़ा होगा।
कोंग्रेस के रवैया को लेकर ममता बनर्जी ने साफ कर दिया है कि केंद्र और राज्य में राजनीति का परिदृश्य भिन्न है। उन्होंने इशारों में बताया कि पश्चिम बंगाल में तृणमूल मजबूत है इसलिए वह अकेले लड़ेगी। इसी संदर्भ में उन्होंने अरविंद केजरीवाल का जिक्र करते हुए कहा की आप कांग्रेस के साथ हाथ मिलाना चाहती है अगर कांग्रेस हाथ आगे बढ़ाएं तो भाजपा को शिकस्त देने में आसानी होगी। इसके विपरीत अगर कांग्रेस अपनी मजबूत दावेदारी वाली जगह के अलावा बाकी जगहों में भी लड़ती है तो हमारी डगर कठिन हो सकती है हालांकि अरविंद केजरीवाल ने भी गुरुवार को संवाददाताओं से कहा कि कांग्रेस की तरफ से उन्हें आपके साथ मिलने की हरी झंडी नहीं दिख रही है।
मुकाबला त्रिकोणीय हुआ तो फायदे में रहेगी भाजपा
ममता बनर्जी ने समस्त विरोधी पार्टियों को इंगित करते हुए कहा कि प्री पोल एलायंस को लेकर वे क्या सोचते हैं यह उनकी सोच होगी, मगर वन टू वन फाइट हो तभी भाजपा की विदाई संभव हो सकती है। जहां भी त्रिकोणीय मुकाबला होगा उससे हमारा नुकसान और भाजपा को फायदा मिलेगा जो देश के लिए भी खतरनाक साबित हो सकता है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

जम्मू में आतंकवादी हमला एक नागरिक घायल

जम्मू : दक्षिण कश्मीर के कुलगाम इलाके के यारीपोरा बाजार में आतंकवादियों द्वारा पुलिस पार्टी पर हमला करने के बाद एक नागरिक घायल हो गया। आगे पढ़ें »

तब्लीगी से जुड़े 960 विदेशियों के 10 साल तक भारत आने पर लगा प्रतिबंध : सूत्र

नयी दिल्ली : सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार तब्लीगी जमात की गतिविधियों में शामिल 960 विदेशियों के भारत आने पर 10 साल तक सरकार आगे पढ़ें »

ऊपर