निजी स्कूल न लें एक्स्ट्रा फीस : ममता बनर्जी

ममता बनर्जी के दो टूक से अभिभावकों का हौसला बढ़ा

सन्मार्ग संवाददाता, कोलकाता : स्कूलों में फीस की बढ़ोतरी को लेकर लगातार अभिभावकों द्वारा किए जा रहे विरोध को देखते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि यह वक्त फीस बढ़ाने का नहीं है। उन्होंने निजी स्कूलों से अपील की है कि वह फीस न बढ़ाएं, साथ ही फीस के साथ जो एक्स्ट्रा फीस (लैब, लाइब्रेरी, कम्प्यूटर फीस आदि) ली जा रही है वह न लें, क्योंकि जो सेवाएं दी ही नहीं गयी हैं, उसका शुल्क कोई कैसे ले सकता है। ममता ने कहा कि मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठकर मैं न्यूट्रल विचार कर रही हूं। कुछ अभिभावक जिद में हैं कि स्कूल की फीस ही नहीं जमा करेंगे जो सरासर गलत है। स्कूलों को भी अपने टीचर्स, स्टॉफ को सैलरी देनी है। इसलिए वह पुराने ढांचे की फीस जमा लें मगर एक्स्ट्रा फीस न लें, न ही फीस बढ़ाएं। तीन महीनों से बच्चे भी इन क्लासों में नहीं जा रहे हैं इसलिए एक्स्ट्रा फीस अनुचित है। ममता बनर्जी की​ इस घोषणा से अभिभावकों को बहुत बड़ी राहत मिल सकती है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सेंसेक्स शुरुआती कारोबार में 300 अंक से अधिक चढ़ा, निफ्टी 10,700 अंक के पार

मुंबई : बंबई शेयर बाजार (बीएसई) का संवेदी सूचकांक ‘सेंसेक्स’ सोमवार को शुरुआती कारोबार में 300 अंक से अधिक चढ़कर 36,331.71 अंक पर पहुंच गया। आगे पढ़ें »

रणवीर सिंह मनाया अपना 35वां जन्मदिन, बचपन से बनना चाहते थे अभिनेता

मुंबई : बालीवुड के जानेमाने अभिनेता और जवां दिलो के धड़कन रणवीर सिंह आज 35 वर्ष के हो गये। 06 जुलाई 1985 को मुंबई में आगे पढ़ें »

ऊपर