कुशमंडी में बांस से पीट-पीट कर तृणमूल कार्यकर्ता की हत्या

घर से पांच किलोमीटर की दूरी पर शव बरामद
शव बरामद करने गयी पुलिस का घेराव कर स्थानीय नागरिकों ने किया प्रदर्शन
बालुरघाटः दक्षिण दिनाजपुर जिले के कुशमंडी थानांतर्गत मालिगांव इलाके में असामाजिक तत्वों ने पीट-पीट कर तृणमूल कांग्रेस कार्यकर्ता हरिहर दास (50)की हत्या कर दी। शनिवार सुबह स्थानीय पांचहाटा शिशु शिक्षा केन्द्र से उसके शव को बरामद किया गया। पुलिस का अनुमान है कि बांस से पीट-पीट कर उसकी हत्या की दी गयी। वह पांचहाटा का निवासी था।पारिवारिक सूत्रों ने बताया कि शुक्रवार को वह घर से बाहर निकला था। शनिवार को उसके घर से पांच किलोमीटर दूर उसका शव बरामद किया गया। उसके सिर के साथ पूरे शरीर पर पिटायी के निशान मिले हैं। अनुमान है कि उसकी अन्यत्र कहीं हत्या कर शव को उक्त स्‍थान पर फेंक दिया गया। जिला पुलिस अधीक्षक नागेन्द्र त्रिपाठी ने बताया कि मृत युवक तृणमूल कांग्रेस का कार्यकर्ता है। उसकी पिटायी की गयी, जिससे उसकी मौत हो गयी। शव को बरामद कर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। घटनास्थल के पास मौजूद एक तालाब से रक्त से सना एक बांस भी बरामद किया गया। उन्होंने बताया कि घटना के बाद वहां शव को बरामद करने के दौरान स्थानीय नागरिकों ने पुलिस को ही घेरकर प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। प्रदर्शनकारी हत्यारे की गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे। इधर जिला परिषद के कर्माध्यक्ष श्यामल साहा ने बताया कि हरिहर दास तृणमूल कांग्रेस का सक्रिय कार्यकर्ता था। वह इलाके में काफी पकड़ रखता था। सामने लोकसभा चुनाव है। वह चुनाव कार्य में भी काफी समय दे रहा था। उन्होंने कहा कि अचानक उसकी हत्या विरोधी दल की ही चाल हो सकती है। पुलिस को तुरंत हत्यारे की शिनाख्त कर उसे गिरफ्तार करना चाहिए।
मुख्य चुनाव अधिकारी हत्याकांड पर गंभीर, डीएम से जवाब तलबः
कुशमंडी में तृणमूल कार्यकर्ता की हत्या मामले को गंभीरता से लेते हुए मुख्य चुनाव अधिकारी ने डिस्ट्रिक्ट इलेक्टोरल ऑफिसर सह जिलाशासक दीपाप प्रिया पी से रिपोर्ट तलब करते हुए तुरंत जवाब देने का आदेश दिया। यह हत्या राजनीतिक कारणों से हुयी है या नहीं इसकी भी विस्तृत रिपोर्ट मांगी गयी है। डिस्ट्रिक्ट इलेक्टोरल ऑफिसर सह जिलाशासक दीपाप प्रिया पी ने बताया कि मुख्य चुनाव अधिकारी के दफ्तर से इस आशय का पत्र मिला है। जिला प्रशासन घटना की जांच कर रहा है। उचित कार्रवाई रिपोर्ट के साथ ही मुख्य चुनाव अधिकारी के प्रश्नों के जवाब भी प्रेषित कर दिये जायेंगे।

मुख्य समाचार

ओम बिड़ला सर्वसम्मति से चुने गए लोकसभा के नए अध्यक्ष

नयी दिल्ली : भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) सांसद और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के उम्मीदवार ओम बिड़ला बुधवार को सभी सर्वसम्मति से लोकसभा अध्यक्ष चुन आगे पढ़ें »

मोदी की बुलाई सर्वदलीय बैठक से विपक्ष का किनारा, ममता समेत कई नेता नहीं होंगे शामिल

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा बुधवार को सभी राजनीतिक दलों के अध्यक्षों की बैठक बुलाई गई है। लेकिन समस्या यह है कि अब कई आगे पढ़ें »

पुलिस कांस्टेबल ने सिर में गोली मार कर की आत्महत्या

कोलकाता : हेस्ट‌िंग्स थानांतर्गत विद्यासागर सेतु पर एक पुलिस कांस्टेबल ने सर्विस रिवाल्वर से सिर में गोली मारकर आत्महत्या कर ली। मृतक का नाम तरुण आगे पढ़ें »

रवींद्र सदन मेट्रो में व्यक्ति ने की आत्महत्या

कोलकाताः रवींद्र सदन मेट्रो पर एक व्यक्ति ने मंगलवार की शाम आत्महत्या कर लिया। इस कारण मेट्रो परिसेवा घण्टों बाधित रही। हादसा मंगलवार शाम करीब आगे पढ़ें »

खतरनाक स्टंट व कई गलतियों ने ली जादूगर की जान

रामकृष्णपुर घाट से​ मिला था शव हावड़ा ब्रिज के नीचे से हाथ पैर बांधकर उतरे थे नदी में हावड़ा : सोनारपुर के रहनेवाले जादूगर चंचल ल‍ाहिड़ी आगे पढ़ें »

आतंकियों ने पुलवामा में थाने पर फेंका ग्रेनेड, पुंछ में हथियारों का जखीरा बरामद

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर में आतंकियों का सफाया करने के लिए सुरक्षा बलों के जवान लगातार कार्रवाई कर रहे हैं। उनकी इस कार्रवाई से आतंकी बौखला आगे पढ़ें »

जेट एयरवेज को उभारने की सभी कोशिशें नाकाम, बैंकों ने दिवालिया की अर्जी दाखिल की

मुंबईः एक समय में देश की सबसे बड़ी निजी एयरलाइन कंपनी जेट एयरवेज अब दिवालिया होने के कगार पर है। बैंको द्वारा जेट एयरवेज को आगे पढ़ें »

कांग्रेस दल के नेता अधीर रंजन चौधरी होंगे, पहले राहुल गांधी के नाम की चर्चा थी

नई दिल्ली : लंबी जद्दोजहद के बाद मंगलवार को कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता अधीर रंजन चौधरी को लोकसभा में पार्टी का नेता नामित किया आगे पढ़ें »

किसके सर सजेगा ब्रिटेन के प्रधानमंत्री का ताज

लंदन : ब्रिटेन का अगला प्रधानमंत्री कौन होगा इसको लेकर वहां के राजनीतिक पार्टियों में होड़ मची हुई है। प्रधानमंत्री पद पर काबिज होने के आगे पढ़ें »

7 साल में 38 प्रतिशत बढ़ गई है भारतीय-अमेरिकियों की तादाद

वॉशिंगटन: अमेरिका में भारतीय मूल के नागरिकों की तादाद 7 वर्षों में 38 प्रतिशत तक बढ़ गई। दक्षिण एशियाई पैरोकार समूह साउथ एशियन अमेरिकन्स लीडिंग आगे पढ़ें »

ऊपर