नहीं सम्भल रहे हैं लोग, मौत से ले रहे हैं पंगा

कोलकाता : कंटेनमेंट जोन में हैं ताे क्या हुआ। बाहर तो हम निकलेंगे, रास्ते भले बदल जाए। जी हां कोलकाता के कुछ कंटेनमेंट जोन इलाकों से ऐसी ही तस्वीरें सामने आयी हैं जहां लोग कंटेनमेंट जोन में रहने के बावजूद बाहर निकल रहे हैं। इसके लिए लोग पीछे का रास्ता अपना रहे हैं मगर इन लोगों को ना तो अपनी परवाह है ना दूसरों की। कहीं कंटेनमेंट जोन में बच्चों को खेलता हुआ पाया गया तो कहीं बगैर मास्क के भी घूमते हुए लोगों को देखा गया। वहीं कुछ लोग ऐसे भी दिखे जो सामने के रास्ते में बैरिकेड होने के कारण पीछे के रास्ते से बाहर निकल जा रहे हैं। अगर यही स्थिति रही तो कोरोना के संक्रमण को कोलकाता में कैसे रोकना संभव होगा, यह काफी बड़ा सवाल है।
कोलकाता में हैं 28 कंटेनमेंट जोन
महानगर में कुल 28 कंटेनमेंट जोन हैं। इनमें अधिकतर दक्षिण कोलकाता के इलाके शामिल हैं। वहीं बस्तियों से अधिक कंटेनमेंट जोन की संख्या फ्लैट्स और कॉम्प्लेक्स में है। कुछ दिनों पहले तक कोलकाता में 25 कंटेनमेंट जोन थे मगर दो दिनों पहले ही 3 और कंटेनमेंट जोन बढ़े हैं।
कंटेनमेंट में भी नहीं था मुंह पर मास्क
कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं, लेकिन इसके बावजूद लोगों में जागरूकता की इतनी कमी है ​कि कंटेनमेंट जोन में रहने के बावजूद लोग बाहर निकल रहे हैं। दक्षिण कोलकाता के बकुल बगान कंटेनमेंट जोन में लोगों को बगैर मास्क के घूमते हुए देखा गया। इधर, दक्षिण कोलकाता के ही ​अधर चंद्र लेन के कंटेनमेंट जोन में सामने की तरफ तो बैरिकेड है, मगर पीछे का रास्ता खुला है। ऐसे में लोग पीछे के रास्ते से ही बाहर निकल जा रहे हैं।
कंटेनमेंट जोन में रहने वाले ये करें
– घर पर ही रहें। कोई अत्यंत आवश्यक काम ना होने तक घर से ना निकलें।
– आवश्यक सेवा वाले लोग ही केवल घर से निकलें।
– मास्क का इस्तेमाल जरूर करें।
– हर दो घंटे में हाथो को साबुन से धोए या सेनिटाइज करें।

शेयर करें

मुख्य समाचार

विश्वभारती मामला : नहीं मिला स्टे, चहारदीवारी बनेगी

कोलकाता : हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस टी बी राधाकृष्णन और जस्टिस शंपा सरकार के डिविजन बेंच ने राज्य सरकार की अपील खारिज कर दी। आगे पढ़ें »

ड्रग्स मामले पर अभिषेक ने ताेड़ी चुप्पी…

- अभिषेक बच्चन पर किसी सोशल मीडिया यूजर ने साधा निशाना - अभिनेता को कभी उनकी जॉब तो कभी एक्टिंग पर ट्रोल किया जाता है - हर आगे पढ़ें »

ऊपर