नहीं काटी गयी थी बिजली, राहत कार्य के दौरान दमकल कर्मी मरा

3 सीईएससी कर्मी गिरफ्तार
सन्मार्ग संवाददाता, हावड़ा / कोलकाता : बेलूड़ के गांगुली स्ट्रीट में पेड़ काटने के कार्य के दौरान एक दमकल कर्मी की करंट लगने से मौत हो गयी। मृतक का नाम सुकांत सिंह राय (27) था। वह तारकेश्वर का रहने वाला था तथा बाली फायर स्टेशन में कार्यरत था। इस घटना के लिए सीईएससी पर लापरवाही का आरोप लगा है। डीसी नार्थ प्रवीण प्रकाश ने बताया कि सीईएससी के तीन कर्मियों कमाल अख्तर, सांतन महतो और राजनारायण राय को गिरफ्तार किया गया है।
क्या थी घटना
अम्फाम तूफान के कारण हावड़ा में जगह – जगह पेड़ गिरे हुए हैं। अधिकतर बिजली के खम्भें फंसे हैं। उन्हीं पेड़ों को काटने के लिए सुकान्त बुधवार की दोपहर पेड़ पर चढ़ा। बताया जाता है कि उस दमकल कर्मी ने पहले सीईएससी कर्मी से विद्युत सेवा बंद करने की अपील की थी। आरोप है कि सीईएससी की तरफ से विद्युत सेवा बंद करने की सूचना मिलने के बाद ही वह दमकल कर्मी पेड़ पर चढ़ा। उसके पेड़ पर चढ़ते ही बिजली का झटका लग गया। वह वही अचेत हो गया। उसे आनन-फानन में हावड़ा जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। इस बारे में पुलिस ने बताया कि सीईएससी के खिलाफ बेलूड़ थाने में एफआईआर दर्ज की गई है। वहीं दमकल कर्मी की मौत की खबर के बाद मंत्री अरूप राय तुरंत हावड़ा जिला अस्पताल के मार्ग पहुंचें। उन्होंने तथा दमकल मंत्री सुजीत बोस ने भी श्रद्धांजलि दी।
डीजी फायर पहुंचें अस्पताल
सुकांत की मौत की खबर सुन कर डीजी फायर जगमोहन हावड़ा जिला अस्पताल पहुंचे। उन्होंने कहा कि यह दुखद घटना है। सीइएससी के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गयी है और आगे की कार्रवाई की जाएगी। पीड़ित परिवार को हर तरह की सहायता की जाएगी।
दमकल कर्मियों में रोष
इस घटना के बाद से दमकल कर्मियों में काफी रोष है। घटना के बाद इलाके में कुछ दमकल कर्मी ने प्रदर्शन भी किया और अपनी सुरक्षा की मांग करते हुए काम को बंद कर दिया। उन्होंने कहा कि जब तक उन्हें सुरक्षा नहीं मिलेगी। तब तक वे काम नहीं करेंगे। बाद में मौके पर पहुंची पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को समझाया और प्रदर्शन खत्म कराया।
10 लाख मुआवजा, मृतक के परिवार के एक सदस्य को नौकरी
दमकल कर्मी की मौत पर सीएम ममता बनर्जी ने बेहद दुख जताया है। सीएम ने 10 लाख रु. की आर्थिक मदद और मृतक के परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने की घोषणा की। सीएम ने हावड़ा के सीपी कुणाल अग्रवाल से कहा कि घटना की जांच हाे कि आखिर कैसे इतनी बड़ी लापरवाही हुई। दोषी को गिरफ्तार किया जाए।

शेयर करें

मुख्य समाचार

दांत सही होने की बजाय, महिला की मौत, 1 लाख की क्षतिपूर्ति

कोलकाताः रॉयड नर्सिंग होम में अपने दांत को ठीक करवाने के लिए अंजना साहा पहुंची थीं। एनेस्थिया के बाद ही वह अस्वस्थ हो गई थीं। आगे पढ़ें »

गर्मी बढ़ी, काेलकाता में तापमान 33 डिग्री के पार

जिलों में तपिश बढ़ी, मिदनापुर-झाड़ग्राम में 37 डिग्री मार्च-अप्रैल जैसी गर्मी का अहसास कोलकाता : बसंत उत्सव जाते ही महानगर का मौसमी मिजाज बदल गया है। गुरुवार आगे पढ़ें »

ऊपर