नदी में 12 किमी पीछा कर फिल्मी स्टाइल में कस्टम्स ने पकड़ा 3 करोड़ का गार्मेंट

काफी दिनों से चल रहा था समुद्री रास्तों से तस्करी का खेल

गोली चलाए जाने से डरे तस्कर ट्रॉलर छोड़कर भागे

कोलकाता : नदी में 12 किमी. पीछा कर फिल्मी स्टाइल में कस्टम्स की पी एंड आई यूनिट ने 3 करोड़ की कीमत के कपड़े जब्त किये हैं। पी एंड आई अधिकारियों द्वारा यह पहली बार है जब इतनी बड़ी जब्ती पानी में चेज कर की गयी है। इस बारे में कस्टम्स प्रिवेंटिव के कमिश्नर दीप शेखर के मुताबिक इन समानों की तस्करी बंगलादेश से सुदंरवन रिवरलाइन रूट से हो रही थी। कस्टम्स सूत्रों का कहना है कि काफी दिनों से यह सब चल रहा था। इसकी भनक जैसे पी एंड आई को लगी इस पर कार्रवाई की गयी। यह पहली बार है जब पानी में वेसल के जरिये इनका पीछा किया गया है। सूत्रों के मुताबिक पानी में जब तस्करों को रुकने को कहा गया तब वे ट्राॅलर को और तेज भगाने लगे। बार-बार रोकने की चेतावनी के बाद भी जब वह नहीं रुके तो मजबूर होकर कानून के तहत अधिकारियों ने गोली चलायी। जब तस्करों को लगा कि सामान के साथ वे भाग नहीं पाएंगे और उनके ट्राॅलर का डीजल भी खत्म होने के कगार पर था, ऐसे में इन तस्करों ने सुन्दरवन इलाके में स्थित नदी का किनारा ढूंढा और वहीं ट्राॅलर छोड़ भाग निकले। काफी देर तक उनका इंतजार किया गया, लेकिन वे नहीं लौटे।

300 बोरे में छिपाया गया था कपड़ा

जैसे कस्टम्स की टीम उक्त ट्राॅलर में गयी तो देखा कि उस पर 300 बोरे हैं। इनमें फाॅरेन ब्रांड के कपड़े के साथ और भी कई सामान रखे हुए हैं। उन तस्करों का इंतजार करने के बाद वे ट्राॅलर को अपने वेसल में बांधे और कोलकाता लेकर आये।

कस्टम्स के 2 वेसलों के साथ अधिकारियों ने किया घंटों सर्च ऑपरेशन

अपनी कार्रवाई को गुप्त रखने के लिए कस्टम्स के 2 वेसल कैट 1 व कैट 2 का इस्तेमाल किया गया था। इसके अलावा अंधकार के कारण लाइट, दूरबीन व सुरक्षा के लिए हथियार भी अधिकारियों को अपने साथ रखना पड़ा। बुधवार की पूरी रात ढूंढने व ट्राॅलर का पीछा करने के बाद उन्हें गुरुवार की दोपहर में कामयाबी मिली। इसके लिए पानी में इन्हें बंगलादेश से आ रहे ट्राॅलर का इंतजार करना पड़ा और जब यह वहां से भारतीय सीमा में प्रवेश किया तब उसे पकड़ा गया। सूत्रों के मुताबिक भारतीय एक अन्य वेसल में इसके सामानों को रखा जाना था लेकिन उससे पहले ही ट्रॉलर को पकड़ लिया गया।

मुख्य समाचार

टीएमसी सांसद नुसरत जहां ने तुर्की में हिंदू रीति रिवाज से रचाई शादी

कोलकाता : पश्चिम बंगाल के टॉलीवुड अभिनेत्री और हाल ही में संपन्न हुए लोकसभा चुनाव में बशीरहाट सीट से नवनिर्वाचित तृणमूल सांसद नुसरत जहां शादी आगे पढ़ें »

अलवर में फिर गैंगरेप, अभियुक्तों ने दुष्कर्म का वीडियो वायरल किया

9 दिन बाद भी नहीं पकड़े गये अभियुक्त अलवर : जिले में थानागाजी गैंगरेप के बाद अब चौपानकी थाना क्षेत्र में भी सामूहिक बलात्कार कर उसका आगे पढ़ें »

राहुल के मोबाइल देखने पर हुआ विवाद तो कांग्रेस ने दी सफाई

नयी दिल्ली : एक तरफ राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद संसद में अभिभाषण दे रहे थे वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मोबाईल देखने में व्यस्त थे। इस आगे पढ़ें »

एएन-32 दुर्घटना : 17 दिन बाद मिले वायुसैनिकों के अवशेष

ईटानगर : अरुणाचल प्रदेश में गत दिनों दुर्घटनाग्रस्त हुए वायुसेना के एएन-17 विमान का मलबा मिलने के बाद दुर्घटनास्थल से सभी 13 वायुसैनिकों के पार्थिव आगे पढ़ें »

एक टेक में दिया 14 मिनट लंबा सीन, हैरान रह गई टीम

मुंबई : बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्‍चन को ऐसे ही सदी का महानायक नहीं कहा जाता है। जीवन के 76 वसंत देख चुके बच्चन का काम आगे पढ़ें »

भाटपाड़ा फिर बना रणक्षेत्र, चली गोलियां और बम, 2 की मौत

सीएम ने की उच्चस्तरीय बैठक, घटना स्थल पर धारा 144 लागू डीजी ने किया घटना स्थल का दौरा, संजय सिंह को बैरकपुर कमिश्नरेट का अतिरिक्त भार आगे पढ़ें »

भारत आ सकेंगे पाकिस्तानी एथलीट, सरकार ने अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंटों में खेलने की अनुमति दी

नई दिल्लीः भारत में अंतरराष्ट्रीय खेल स्पर्धाओं की मेजबानी अधिकारों के निलंबन से जुड़ा मामला अब सुलझता नजर आ रहा है। सरकार ने मंगलवार को आगे पढ़ें »

पाक मूल के ब्रिटिश मुक्केबाज आमिर खान के ललकार पर गोयत का मुंहतोड़ जवाब

नई दिल्लीः विश्व कप 2019 में भारत ने पाकिस्तान को एकतरफा अंदाज में पीटा। इसके बाद से पाकिस्तानी क्रिकेटरों की आलोचना का दौर जारी है। आगे पढ़ें »

विश्व कप में मेजबान टीम के खिलाफ ‘ऑरेंज’ जर्सी पहनकर उतर सकती है टीम इंडिया

नियमों के मुताबिक, दोनों टीमें एक ही रंग की जर्सी पहनकर नहीं उतर सकती 30 जून को इंग्लैंड से होगी भिड़ंत नई दिल्लीः विश्व कप के मौजूदा आगे पढ़ें »

सरकार का लक्ष्य अंतिम व्यक्ति तक पहुंचे सुविधाएं : रामनाथ कोविंद

नयी दिल्ली : राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने गुरुवार को संसद में लोकसभा और राज्यसभा के संयुक्त सत्र को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने अपने अभिभाषण में आगे पढ़ें »

ऊपर