भारत-भूटान सीमांत शहर जयगांव से 55 लाख के साथ 4 गिरफ्तार

Fallback Image

अलीपुरद्वार/कोलकाताः अलीपुरद्वार जिले के भारत-भूटान सीमांत शहर जयगांव से सोमवार को चुनाव आयोग के अधिकारियों और पुलिस की संयुक्त छापेमारी में 55 लाख रुपये सहित चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया। अलीपुरद्वार जिले के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कुंतल बनर्जी ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि गोपनीय सूचना के आधार पर यह छापेमारी की गयी थी। चारों लोग एक वाहन में सवार होकर कहीं जा रहे थे, तभी उन्हें रोककर उनकी तलाशी ली गयी। उनके पास से 54 लाख 84 हजार 800 रुपये जब्त किये गये। उन्होंने बताया कि चुनाव आचार संहिता के तहत कोई भी व्यक्ति या समूह अपने साथ 50 हजार की राशि ले जा सकता है, इससे अधिक रुपये वहन करने पर उन्हें चुनाव आयोग के समक्ष मुचलका भरना होगा। साथ ही इसके उद्देश्यों की जानकारी देनी होगी। रुपये कहां से आये और कहां जाना है, इसके भी पुख्ता प्रमाण जरूरी हैं। गिरफ्तार किये गये युवक रुपयों के बारे में कोई ठोस जवाब नहीं दे सके। उनके पास रुपयों के कोई वैध कागजात भी नहीं मिले। राज्य के अ‌तिरिक्त मुख्य चुनाव अधिकारी संजय बसु ने बताया कि फ्लाइंग स्क्वाड व पुलिस ने यह अभियान चलाया। गिरफ्तार किए गए लोगों में सुजीत कुमार मिश्रा, संतोश नाथ, रंजीत कुमार व सुबल साव शामिल हैं। संजय बसु ने बताया कि हर जिले में कैश रिलीज कमेटी है। ऐसे में यदि जब्त रुपये के वैध कागजात होते हैं, तो यह कमेटी पैसों के साथ पकड़े व्यक्ति को छोड़ देती है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

कृषि क्षेत्र में बिहार का मॉडल सर्वश्रेष्ठ : जदयू

पटना : बिहार में सत्तारूढ़ जनता दल (यूनाइटेड) ने शुक्रवार को दावा किया कि कृषि क्षेत्र में राज्य का मॉडल सर्वश्रेष्ठ है। जदयू प्रवक्ता राजीव रंजन आगे पढ़ें »

The country has changed, good days have come: JP Nadda

जेपी नड्डा का शनिवार को बिहार दौरा 

पटना : भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष की जिम्मेदारी संभालने के बाद पहली बार शनिवार को बिहार के एक दिवसीय दौरे पर आ रहे आगे पढ़ें »

ऊपर