देश ‘सुपर इमरजेंसी’ के दौर में, बुनियादी अधिकारों की रक्षा करें : ममता

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : देश एक बार फिर सुपर इमर्जेंसी के दौर से गुजर रहा है।सीएम ममता बनर्जी ने रविवार को यह टिप्पणी की। उन्होंने लोगो से संविधान द्वारा प्रदत्त बुनियादी अधिकारों और सवंतत्रता की रक्षा करने की अपील की है। अंतरराष्ट्रीय लोकतंत्र दिवस पर ममता बनर्जी ने रविवार को सोशल मीडिया पर लिखा ‘अंतरराष्ट्रीय लोकतंत्र दिवस पर एक बार फिर हम अपने उन संवैधानिक मूल्यों की रक्षा करने का संकल्प लें, जिन पर देश की नींव रखी गई थी।’ उन्होंने कहा, ‘घोर आपातकाल के दौर में हमें वह सभी चीजें करनी चाहिए जिसके जरिए हम संविधान द्वारा प्रद्दत अधिकारों और स्वतंत्रता की रक्षा कर सकते हैं।’ तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख इससे पहले भी कई बार कह चुकी हैं कि केंद्र में भाजपा सरकार आने के बाद देश ‘घोर आपातकाल’ से गुजर रहा है। यहां गौरतलब है कि संयुक्त राष्ट्र महासभा ने 2007 में लोकतंत्र के सिद्धांतों का प्रचार-प्रसार के लिए प्रत्येक साल 15 सितंबर को अंतरराष्ट्रीय लोकतंत्र दिवस मनाने का संकल्प लिया था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

दिल्ली के दो स्टेडियम में ट्रेनिंग शुरू, 50 प्रतिशत खिलाड़ियों को ही अनुमति

नयी दिल्‍ली : स्पोर्ट्स ऑथोरिटी ऑफ इंडिया (साई) ने खिलाड़ियों की ट्रेनिंग के लिए दिल्ली में दो स्टेडियमों को खोल दिया है। जवाहरलाल नेहरू और आगे पढ़ें »

टाइगर वुड्स ने गोल्फ खेलकर एक दिन में 152 करोड़ जुटाए

न्‍यूयार्क : कोरोनावायरस से जंग लड़ने के लिए एक चैरिटी गोल्फ टूर्नामेंट किया गया। इसमें अमेरिका के टाइगर वुड्स, पेटन मैनिंग की जोड़ी भी शामिल आगे पढ़ें »

ऊपर