दुर्गापुर स्टील प्लांट में गैस लीक होने से 3 श्रमिक बीमार

Fallback Image

दुर्गापुर : दुर्गापुर स्टील प्लांट के ब्लास्ट फर्नेस वाटर सील में अचानक हुई समस्या के कारण डीएसपी में गैस लीक होने से कार्यरत श्रमिकों में हलचल मच गई। यह घटना शुक्रवार सुबह लगभग 8:45 की है। इस घटना में ब्लास्ट फर्नेस 3 नंबर कंट्रोल में कार्यरत जेएन हाजरा, आरएमएचपी हाई लाइन में कार्यरत बीके घोष एवं ए घोष गैस रिसाव की चपेट में आ जाने से अस्वस्थ हो गए। डीएसपी की ओर से जेएन हाजरा एवं बीके घोष को डीएसपी मेन हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया जबकि ए घोष को उपचार के बाद छोड़ दिया गया। इस बारे में सीटू नेता सौरभ दत्त ने बताया कि ब्लास्ट फर्नेस वाटर सील से गैस धीरे-धीरे बाहर निकलता है। वहीं वाटर सील में तकनीकी समस्या हो जाने के कारण गैस रिसाव तेजी से होने लगा। उन्होंने कहा कि गैस को हवा में ही जला दिया जाता है। वहीं अधिक मात्रा में गैस रिसाव होने के कारण गैस हवा में जलने के बजाय प्लांट के अंदर फैल गया। इसकी चपेट में आने से 3 श्रमिक बीमार पड़ गए। इस बारे में डीएसपी के जनसंपर्क अधिकारी बीबी राय ने कहा कि इस घटना के मद्देनजर एक जांच कमेटी का गठन किया जाएगा जिसकी रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई होगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

कोविड-19 पर काबू पाने के लिए स्वीडन मॉडल अपना रही बंगाल सरकार :विशेषज्ञ

साधारण मास्क पहनकर रोका जा सकता है संक्रमण कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा राज्य में लॉकडाउन संबंधी पाबंदियों में ढील देने की आगे पढ़ें »

हावड़ा में ऑटो ड्राइवर 5 की जगह 2 पैसेंजर बैठाकर कर रहे हैं गुजारा

पापी पेट पर भारी हुआ कोरोना का डर यात्रियों को बैठाने से पहले और उतारने के बाद ऑटो किया जा रहा है सैनिटाइज मेघा सुुुरोलिया,हावड़ा : हावड़ा आगे पढ़ें »

ऊपर