दुर्गापूजा के दौरान हुई रिकॉर्ड भीड़ से लौटी एयरपोर्ट की रौनक़

प्रतिदिन 46 हज़ार से अधिक यात्रियों ने की यात्रा
एयरपोर्ट के भीतर फीकी पड़ी शॉप्स में भी चहलपहल
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : कोलकाता हवाईअड्डे पर यात्रियों की संख्या बढ़ने के दुर्गापूजा के दौरान इसकी रौनक़ लौट आयी है। एयरपोर्ट अधिकारियों में भी इसे लेकर ख़ुशी देखी जा रही है। वहीं यात्री भी एयरपोर्ट पर मौजूद सेवाओं की तारीफ कर रहे हैं। एयरलाइन के अधिकारियों ने कहा कि कई घरेलू पर्यटन क्षेत्रों में उड़ानें पहली बार भरी हुई थीं। उल्लेखनीय है कि पिछले साल की शुरुआत में हवाई यात्रा महामारी के कारण प्रभावित हुई थी। इस कारण एयरपोर्ट पूरी तरह वीरान हो गया था। कुछ ही गंतव्यों पर सेवाएँ दी जा रही थी। पिछले 5 दिनों में कोलकाता हवाईअड्डे में यात्रियों की संख्या में तेज वृद्धि देखी गई क्योंकि कोलकातावासियों ने दो साल बाद पूजा यात्रा फिर से शुरू की है। टर्मिनल के बाहर लंबी-लंबी कतारें देखी गईं, ऐसा नजारा कोविड से पहले देखा गया था। वहीं भीड़ होने से एयरपोर्ट के भीतर व बाहर स्थित शॉप्स के कर्मी भी खुश हैं। भीड़ सबके लिए राहत लेकर आया है। अधिकारियों ने कहा कि मंगलवार को भारी संख्या में लोगों ने यात्रा की है। पिछले साल की दुर्गा पूजा की पूर्व संध्या पर 30 हज़ार यात्रियों को टर्मिनल का उपयोग करते देखा गया था।
कोविड प्रोटोकॉल को मेनटेन कर रहे है एयरपोर्ट कर्मी
कोलकाता एयरपोर्ट पर कोविड प्रोटोकॉल मेनटेन किया जा रहा है। एयरपोर्ट पर सफ़ाई कर्मियों की संख्या भी इसके लिए बढ़ा दी गयी है। एयरलाइन के अधिकारियों ने कहा कि कई घरेलू पर्यटन क्षेत्रों में उड़ानें पहली बार भरी हुई थीं। क्योंकि इस बार अधिकतर लोगों ने डबल वैक्सीन ले ली है।पिछले साल की शुरुआत में कोविड महामारी ने हवाई यात्रा पूरी तरह प्रभावित कर रखी थी। अधिकारी के मुताबिक़ उड़ानों में भी कोविड प्रोटोकॉल का पूरा ध्यान रखा जा रहा है।कोलकाता हवाई अड्डे की एयरलाइन ऑपरेटर समिति के एक अधिकारी ने कहा है कि पूर्व-महामारी के दिनों में, हम प्रतिदिन औसतन 70 हज़ार से 75 हज़ार यात्रियों को संभाल रहे थे। आंकड़ा तेजी से नीचे चला गया था। कुछ दिन पहले, हर दिन 35000 यात्री यात्रा कर रहे थे और पूजा पूर्व दिनों के दौरान यह संख्या बढ़कर लगभग 45,000 हो गयी। अचानक 10 हज़ार यात्री अधिक होने से सब खुश हैं। हवाई अड्डे के निदेशक सी पट्टाभि ने कहा कि सभी ज़रूरी कदम उठाए गए हैं ताकि यात्रा के दौरान यात्री को कोई परेशानी ना हों। एयरलाइन के एक अधिकारी ने कहा कि उनके पास दिल्ली और मुंबई के साथ राजस्थान, गोवा, बागडोगरा और पोर्ट ब्लेयर जैसी जगहों के लिए उड़ानें पूरी तरह से फूल जा रही हैं।
सुरक्षा के लिए सीआईएसएफ भी मुस्तैदी से कर रही है कार्य
एयरपोर्ट पर सतर्कता के मद्देनज़र सीआईएसएफ की टीम भी पूरी मुस्तैदी से एयरपोर्ट की सुरक्षा कर रही है। एयरपोर्ट पर सुरक्षा कर्मियों की संख्या भी बढ़ा दी गयी है। वहीं सादे पोशाक में भी यात्री के बीच जाकर सुरक्षा कर्मी व अधिकारी नजर रखे हुए हैं। एक यात्री पी के अग्रवाल ने कहा कि सुरक्षा के पुख़्ता व्यवस्था देख कर अच्छा लगा। इससे यात्री भी बिना किसी डर भय के यात्रा कर रहे है। फिर से भीड़भाड़ वाले हवाई अड्डे को देखकर अच्छा लगा। सुरक्षा कर्मी भीड़ को बखूबी संभाल रहे हैं। वे सुनिश्चित कर रहे हैं कि हर कोई मास्क पहन कर ही एयरपोर्ट के भीतर आए।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

आज का हेल्थ टिप्स: बेहद पौष्टिक आहार है दलिया, जानिए क्या हैं इसे खाने के फायदे?

कोलकाता : भारतीय व्यंजनों को कई प्रकार के स्वास्थ्य लाभ से परिपूर्ण माना जाता रहा है। दलिया, ऐसा ही एक आहार है, जिसे डॉक्टर पेट आगे पढ़ें »

ऊपर