दुनिया के उद्योगपति बंगाल में करें निवेश – ममता

बंगाल आपका स्वागत करता है : सीएम
दीघा में शुरू हुआ दो दिवसीय बंगाल ​पिजनेस कांक्लेव
सन्मार्ग संवाददाता
दीघा : नये उद्योग में निवेश के लिए बंगाल की काया पलट चुकी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक बार फिर दुनिया के निवेशकों से बंगाल में आकर निवेश करने का निवेदन किया। मौका था दीघा में पहली बार आयोजित बंगाल बिजनेस कॉन्क्लेव का। उद्घाटन के दौरान मुख्यमंत्री ने बंगाल में ‘एज ऑफ डूइंग बिजनेस इन बंगाल’ के बारे में उद्योग से जुड़े लोगों को सपने सरकार के कार्यों की जानकारी दी। ममता ने कहा कि देश में जो आर्थिक स्थिति बनी है उसमें कहां निवेश करना है यह बड़ा सवाल है। ऐसे वक्त में बंगाल दावे के साथ निवेशकों के साथ खड़ा रहेगा।
दीघा को बताया अगला बिजनेस डेस्टिनेशन
सीएम ने दीघा को न सिर्फ राज्य बल्कि देश के लिए बिजनेस का अगला डेस्टिनेशन बताया। सीएम ने कहा कि कोलकाता से दीघा की दूरी भी ज्यादा नहीं है। पर्यटन की दृष्टि से भी दीघा को सजाया जा रहा है। होटल और पर्यटन के क्षेत्र में दीघा निवेशकों की पहली पसंद होगा, क्योंकि आने वाले समय में उसकी डिमांड यहां सबसे अधिक होने वाली है।
राज्य में अंतरराष्ट्रीय उड़ान की अपील
मुख्यमंत्री ने बिजनेस कॉन्क्लेव में आये विदेशी देशों के प्रतिनिधियों से कोलकाता व राज्य के बाकी तैयार हो रहे एयरपोर्ट में अंतरराष्ट्रीय उड़ान शुरू करने की अपील की तथा कहा कि यहां के एयरपोर्ट देश में व्यस्ततम एयरपोर्ट की श्रेणी में आते हैं इसलिए अगर यहां से यूरोप की सीधी उड़ान शुरू की जाए तो बेहतर होगा।
मैं और मेरी पूरी सरकार आपके साथ है
मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में लैंड बैंक से लेकर उद्योग के लिए जो प्रक्रिया है वह सरकार द्वारा सुलभ करवाई जाती है। पिछले 8 सालों में सरकार ने इस क्षेत्र में बहुत सुधार किया है। सबसे बड़ी बात बंगाल में अनेकता में एकता है, जिसे चाह कर भी कोई तोड़ नहीं सकता। मुख्यमंत्री ने दावा किया है कि बंगाल में निवेश करना या नया उद्योग लगाना फायदे का सौदा है, क्योंकि बंगाल देश नहीं एशिया का बिजनेस लाइफ लाइन है, इसलिए यहां आइये बंगाल आपका स्वागत करता है।विदेशी राष्ट्रदूत और उद्योपतियों का जमावड़ा
इस सम्मेलन में बांग्लादेश, भूटान, यूके, पोलैंड, यूएस, ऑस्ट्रेलिया, थाईलैंड, रूस, इटली और चीन जैसे 28 देशों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया। हर्ष नेवटिया, वाई के मोदी, रुद्र चटर्जी, मयंक जालान, संजय बुधिया और अन्य उद्योगपति इस सम्मेलन में भाग ले रहे हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

अनअकैडमी, ड्रीम11 ने आईपीएल टाइटल प्रायोजक के लिये दस्तावेज सौंपे

नयी दिल्ली : शिक्षा प्रौद्यौगिकी कंपनी ‘अनअकैडमी’ और फंतासी स्पोर्ट्स मंच ‘ड्रीम11’ ने इस साल चीनी मोबाइल फोन कंपनी वीवो की जगह इंडियन प्रीमियर लीग आगे पढ़ें »

धोनी की अगुवाई में सीएसके खिलाड़ी आईपीएल शिविर के लिए चेन्नई पहुंचे

चेन्नई : भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी और चेन्नई सुपरकिंग्स के टीम के उनके साथी खिलाड़ी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आगे पढ़ें »

ऊपर