दिल्ली से बंगाल के जलपाईगुड़ी तक बिजली से चलेगी ट्रेन

train

कोलकाता /नयी दिल्ली : दिल्ली से असम के डिब्रुगढ़ तक जाने वाली ब्रह्मपुत्र मेल अब जलपाईगुड़ी तक बिजली के इंजन से चलेगी जिससे भारतीय रेल को सालाना 20 करोड़ रुपये से अधिक की बचत होगी। रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि ब्रह्मपुत्र मेल अब पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी तक बिजली पर चलेगी। अब तक यह दिल्ली से उत्तर प्रदेश के दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन तक बिजली के इंजन के साथ चलती थी और इसके बाद डीजल का इंजन लगाकर इसे डिब्रूगढ़ तक ले जाया जाता था।

पूरा रेल मार्ग विद्युतीकृत हो चुका

अधिकारी ने बताया कि रेल मार्गों के तेजी से हो रहे विद्युतीकरण से मुगलसराय और जलपाईगुड़ी तक का पूरा रेल मार्ग विद्युतीकृत हो चुका है। इसलिए अब दिल्ली से जलपाईगुड़ी तक ट्रेनों को बिजली के इंजन के साथ चलाने का फैसला कया गया है। ब्रह्मपुत्र मेल के साथ इसकी शुरुआत की जानी है। इससे सालाना तकरीबन के 20.4 करोड़ रुपये की बचत होगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

आप की दिल्ली इकाई का होगा पुनर्गठन : गोपाल राय

नयी दिल्ली : आम आदमी पार्टी ने अपनी दिल्ली इकाई का विधानसभा, जिला, वार्ड, मतदान केंद्र और बूथ स्तर पर पुनर्गठन करने का निर्णय लिया आगे पढ़ें »

सीएम के निर्देश के बावजूद कोरोना संक्रमित शवों को जलाने में लग रहे हैं कई दिन

कोलकाता : कोरोना वायरस का संक्रमण काफी तेजी से पूरे राज्य में फैलता जा रहा है। जब कोरोना वायरस ने पश्चिम बंगाल में अपने पांव आगे पढ़ें »

ऊपर