दिल्ली का चुनाव नहीं है, सोच-समझकर वोट दे जनता : ममता

कहा : मुफ्त राशन का भाजपा का वादा झूठा
तृणमूल घर तक पहुंचाएगी राशन
लोगों को पीएम फ्री में दे रसोई गैस
माकपा पर भी नशाना, उनके गुण्डों ने मुझ पर भी हमला किया था
सन्मार्ग संवाददाता
बांकुड़ा : चुनाव प्रचार में जी जान से लगी ममता बनर्जी जनता से तृणमूल के लिए वोट अपील तो कर ही रही है, यह भी लोगों को समझाने की कोशिश कर रही है कि यह चुनाव दिल्ली का नहीं बल्कि बंगाल का है। इसलिए मतदाता सोच-समझकर अपने मतदान का इस्तेमाल करें। सोमवार को बांकुड़ा के अलग-अलग केंद्रों में चुनावी सभा करने पहुंची ममता बनर्जी ने कहा कि परिवर्तन इस बार बंगाल में नहीं बल्कि आने वाले समय में दिल्ली में होगा जिसकी शुरुआत बंगाल से होगी। ममता ने लोगों से अपील की कि मोदी और शाह की जोड़ी को हटाना जरूरी है क्योंकि ये देश को बर्बाद कर रहे है। ममता ने कहा कि जब तक सांस चल रही है भाजपा को बंगाल में एक इंच जमीन भी नहीं दूंगी। ममता ने इस चुनाव को बंगाल के अस्तित्व की लड़ाई बताया जिसमें समस्त लोगों को भागीदार होने का अह्वान ममता ने किया।
भाजपा को कहा बाहरी गुण्डा
ममता ने एक बार फिर भाजपा को बाहरी कहते हुए कहा कि वह अपने गुण्डों को बंगाल भेज रही है ताकि यहां आतकं फैलाया जा सके। इससे लोगों को सतर्क रहना होगा। ममता ने कहा कि चुनाव के बाद भाजपा नेता झांकने तक नहीं आते है। सिर्फ चुनावी मौसम में यहां आकर वादे करते है जो 2019 के चुनाव में भी किये गये थे और अब तक पूरा नहीं किया गया।
माकपा ने खूब आंतक फैलाया था
ममता ने माकपा को निशाने पर लेते हुए कहा कि माकपा के गुंडों ने बंगाल में आतंक फैलाया है। जब मैं विपक्ष में थी तब मुझ पर हमला किया गया था। आज वही हरमदवाहिनी भाजपा के हो चुके है। उन्होंने कहा, ‘‘जब मैं विपक्ष में थी तो माकपा के गुंडों ने कोतुलपुर, चोमकैताला, जैरामबाती इलाकों में आतंक फैलाया। उन्होंने मुझ पर हमला किया और अब वे भाजपा के साथ हैं।’’ बंगाल में माकपा, कांग्रेस और भाजपा तीनों एक समान ही है, इनसे बचना होगा। साथ ही जो माकपा के कैडर भाजपा के खिलाफ है उन्हें तृणमूल को वोट देने को ममता ने अपील की।
वादे पूरे नहीं करती भाजपा
ममता ने कहा कि भाजपा आवश्यक वस्तुओं की निशुल्क आपूर्ति का चुनावी वादा पूरा नहीं कर पाएगी। इसके पहले भी 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा ने जो वादा किया था वह अब तक पूरा नहीं किया गया। इस बार भी वह जनता को बेवफूक बनाने के लिए बंगाल का रूख कर रही है। ममता बनर्जी ने भाजपा पर आरोप लगाया कि वह विधानसभा चुनाव से पहले राज्य में मुफ्त राशन की आपूर्ति का झूठा वादा कर रही है जिसे वह ‘‘कभी पूरा नहीं करेगी’’।
महिला टीम तैयार करने की हिदायत
ममता ने कहा ​कि इस बार के चुनाव में महिलाएं नेतृत्व करेंगी तथा पुरुष उनके पीछे रहेंगे। महिलाओं को संबोधित कर ममता ने कहा भाजपा के गुंडे आपके घर आकर अपनी पार्टी के लिए वोट मांगेंगे। ये लोग यदि आपको धमकाते हैं तो उन्हें खदेड़ने के लिए अपने घरों के बरतन हाथों में लेकर तैयार रहें।’’ उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा महिलाओं के लिए आदेश जारी कर रही है कि उन्हें क्या पहनना चाहिए, क्या खाना चाहिए। बनर्जी ने कहा, ‘‘वे आपको यह सोचने पर मजबूर करेंगे कि नरेंद्र मोदी बीआर आंबेडकर से बड़े हैं।’’

शेयर करें

मुख्य समाचार

एक ओवर में 3 विकेट झटक शाहबाज ने पलटा पासा, 6 रन से जीता बेंगलोर

चेन्नई : आईपीएल 2021 के छठे मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) ने सनराइजर्स हैदराबाद को करीबी मुकाबले में 6 रन से हरा दिया। टॉस आगे पढ़ें »

भारतीय हॉकी टीम ने अर्जेंटीना को 4-2 से हराया

ब्यूनस आयर्स : भारतीय हॉकी टीम ने आखिरी अभ्यास मैच में बुधवार को अर्जेंटीना को 4-2 से हराया। भारत के लिये रूपिंदर पाल सिंह, जसकरण आगे पढ़ें »

ऊपर