दारोगा ने साथियों के साथ मिलकर की 18 अत्याधुनिक हथियारों की चोरी, गिरफ्तार

झाड़ग्राम : झाड़ग्राम थाने के मालखाने में अत्याधुनिक हथियारों की चोरी करने के आरोप में थाने के दारोगा समेत उसके 4 साथियों को गिरफ्तार किया गया है। मालखाने में 18 पिस्तौल रखी गयी थी जिन्हें अवैध रूप से बेचने के आरोप में उक्त अभियुक्त गिरफ्तार हुए हैं। घटना को लेकर पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है।
पुलिस सूत्राें के अनुसार, लालगढ़ थाना इलाके में माओवादी गतिविधियों से जुड़े होने के आरोप में विभिन्न समय गिरफ्तार किये गये लोगों से पिस्तौलें जब्त की गयीं थीं। इसके अलावा कई इलाकों से भी हथियार बरामद किये गये हैं। आरोप है कि उनमें से 18 हथियारों को उसी थाने के एक एसआई तारापद टुडू ने कुछ लोगों की मदद से बेच दिया। अभियुक्त एसआई वर्तमान समय में जामबनी थाने में कार्यरत है। घटना की जानकारी मिलने पर झाड़ग्राम जिला पुलिस के अधिकारियों ने मामले की छानबीन शुरू की और आखिरकार बुधवार को अभियुक्त एसआई तारापद टुडू को जामबनी थाने से गिरफ्तार कर लिया गया। एक एनभीएफ कर्मी लक्खीराम राणा व दो लोग सुधांशु सेनापति और दिलीप सेनापति को भी गिरफ्तार किया गया है। मामले की छानबीन कर रहे पुलिस अधिकारियों को जानकारी मिली कि 18 बंदूकों को अभियुक्त एसआई ने लोगों की मदद से बाहरी किन्ही लोगों को बेच दिया है। इस बारे में जानकारी के लिये गिरफ्तार पुलिस अधिकारी समेत अन्य अभियुक्तों से पूछताछ शुरू की जा रही है। इसके अलावा इस बात की भी जांच की जा रही है कि उन लोगों के और कौन कौन साथी हैं और कहां – कहां हैं। इस घटना को लेकर जिला पुलिस प्रशासन के अधिकारी काफी विस्मित हैं और महकमे में हड़कंप मचा हुआ है क्योंकि इस तरह की संभवतः यह पहली घटना है। पुलिस यह भी पता लगा रही है कि अभियुक्तों ने हथियार नक्सली अथवा माओवादियों के समूह को सप्लाई किया है या नहीं। इसके अलावा अन्य पहलुओं की भी जांच की जा रही है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

मौजूदा भारतीय हॉकी टीम में विश्वस्तरीय रक्षापंक्ति और ड्रैग फ्लिकर: रघुनाथ

बेंगलुरू : पूर्व हॉकी खिलाड़ी वीआर रघुनाथ का मानना है कि मौजूदा भारतीय टीम के पास विश्वस्तरीय रक्षापंक्ति और स्तरीय ड्रैग फ्लिकर हैं और टीम आगे पढ़ें »

आईसीसी बोर्ड की बैठक : बीसीसीआई, सीए में होगी टी20 विश्व कप बदलने पर चर्चा

नयी दिल्ली : भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) और क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) के प्रमुख अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की शुक्रवार को होने वाली बोर्ड बैठक के आगे पढ़ें »

ऊपर