दारोगा ने साथियों के साथ मिलकर की 18 अत्याधुनिक हथियारों की चोरी, गिरफ्तार

झाड़ग्राम : झाड़ग्राम थाने के मालखाने में अत्याधुनिक हथियारों की चोरी करने के आरोप में थाने के दारोगा समेत उसके 4 साथियों को गिरफ्तार किया गया है। मालखाने में 18 पिस्तौल रखी गयी थी जिन्हें अवैध रूप से बेचने के आरोप में उक्त अभियुक्त गिरफ्तार हुए हैं। घटना को लेकर पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है।
पुलिस सूत्राें के अनुसार, लालगढ़ थाना इलाके में माओवादी गतिविधियों से जुड़े होने के आरोप में विभिन्न समय गिरफ्तार किये गये लोगों से पिस्तौलें जब्त की गयीं थीं। इसके अलावा कई इलाकों से भी हथियार बरामद किये गये हैं। आरोप है कि उनमें से 18 हथियारों को उसी थाने के एक एसआई तारापद टुडू ने कुछ लोगों की मदद से बेच दिया। अभियुक्त एसआई वर्तमान समय में जामबनी थाने में कार्यरत है। घटना की जानकारी मिलने पर झाड़ग्राम जिला पुलिस के अधिकारियों ने मामले की छानबीन शुरू की और आखिरकार बुधवार को अभियुक्त एसआई तारापद टुडू को जामबनी थाने से गिरफ्तार कर लिया गया। एक एनभीएफ कर्मी लक्खीराम राणा व दो लोग सुधांशु सेनापति और दिलीप सेनापति को भी गिरफ्तार किया गया है। मामले की छानबीन कर रहे पुलिस अधिकारियों को जानकारी मिली कि 18 बंदूकों को अभियुक्त एसआई ने लोगों की मदद से बाहरी किन्ही लोगों को बेच दिया है। इस बारे में जानकारी के लिये गिरफ्तार पुलिस अधिकारी समेत अन्य अभियुक्तों से पूछताछ शुरू की जा रही है। इसके अलावा इस बात की भी जांच की जा रही है कि उन लोगों के और कौन कौन साथी हैं और कहां – कहां हैं। इस घटना को लेकर जिला पुलिस प्रशासन के अधिकारी काफी विस्मित हैं और महकमे में हड़कंप मचा हुआ है क्योंकि इस तरह की संभवतः यह पहली घटना है। पुलिस यह भी पता लगा रही है कि अभियुक्तों ने हथियार नक्सली अथवा माओवादियों के समूह को सप्लाई किया है या नहीं। इसके अलावा अन्य पहलुओं की भी जांच की जा रही है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

2022 में होगा विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप

पेरिस : टोक्यो ओलंपिक के एक साल तक टलने से 2021 में प्रस्तावित ओरेगन विश्व चैंपियनशिप का आयोजन अब 2022 में 15 से 24 जुलाई आगे पढ़ें »

इटली के ओलंपिक फाइनलिस्ट दोनातो की कोरोना से मौत

नई दिल्ली : दुनियाभर को अपनी चपेट में ले चुके कोरोना (कोविड-19) के कारण दो हफ्ते में खेल जगत के 6 बड़े खिलाड़ी अपनी जान आगे पढ़ें »

दुबई में विश्व की पहली ‘होम मैराथन’, भाग लेंगे 62 देशों के 749 धावक

सेंसेक्स 31,159 की बढ़त के साथ और निफ्टी 363 अंकों की बढ़त के साथ 9,111 पर बंद हुआ

कोरोना की रोकथाम के लिए सरकार ने 15000 करोड़ रुपये के इमरजेंसी पैकेज का ऐलान किया

आईपीएल के लिये किसी आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने कोहली से नरमी नहीं बरती : टिम पेन

कर्फ्य के दौरान कार से निकलने पर क्रिकेटर ऋषि धवन का चालान काटा

विश्व कप विजेता हाकी खिलाड़ी अशोक दीवान अमेरिका में फंसे, सरकार से लगायी गुहार

शोएब को कपिल ने सिखायी इंसानियत कहा-भारत को धन की नहीं जरूरत, जोखिम में नहीं डालेंगे खिलाड़ियों को

rbi

मौजूदा वित्त वर्ष के शुरूआती 9 महीनों में ही 50 फीसद कर्ज ले सकेंगे राज्य : आरबीआई

ऊपर