दक्षिण कोलकाता के कंटेनमेंट जोन्स में हर जगह पुलिस का कड़ा पहरा

कोलकाता : राज्य भर के कोरोना प्रभावित विभिन्न क्षेत्रों के कंटेनमेंट जोन्स में लॉकडाउन कर दिया गया है। कोलकाता की बात करें तो यहां कुल कंटेनमेंट जोन्स की संख्या 25 है मगर उत्तर की तुलना में द​क्षिण कोलकाता की स्थिति अधिक खराब है। मध्य कोलकाता में केवल 5 कंटेनमेंट जोन्स हैं जबकि उत्तर में 8 और दक्षिण कोलकाता में कंटेनमेंट जोन्स की संख्या 12 है। दक्षिण कोलकाता के कुल कंटेनमेंट जोन में से 5 कंटेनमेंट जोन कॉम्प्लेक्स और बाकी के मिक्स्ड व मल्टीपल प्रिमाइसेस में हैं। ऐसे में दक्षिण कोलकाता में बढ़ते संक्रमण के मामले पुलिस और निगम दोनों के लिए सिरदर्द बन गया है। हालांकि अब लॉकडाउन के बाद उम्मीद है कि दक्षिण में भी संक्रमण के मामले कुछ कम हो। इधर, गुरुवार को लॉकडाउन के बाद सन्मार्ग की टीम ने दक्षिण कोलकाता के विभिन्न इलाकों का दौरा किया।
की गयी बैरिके​डिंग, पुलिस हुई तैनात
दक्षिण कोलकाता के विभिन्न कंटेनमेंट जोन्स में यूं तो पहले से ही बैरिकेडिंग कर दी गयी थी मगर गुरुवार को भी लॉकडाउन शुरू होने से पहले कई जगहाें पर पुलिस ने बैरिकेडिंग की। इसके अलावा कंटेनमेंट जोन के पास पुलिस को भी तैनात किया गया है ताकि लोग बेवजह घरों से बाहर ना निकलें।
माइकिंग कर फैलायी गयी जागरूकता, वरिष्ठ अधिकारियों ने लिया जायजा
कंटेनमेंट जोन के विभिन्न स्थानों पर पुलिस द्वारा माइकिंग कर लोगों को जागरूक किया गया ताकि लोग घरों में रहे। इसके अलावा वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों मुरलीधर शर्मा और मिराज खालिद ने विभिन्न कंटेनमेंट जोन का दौरा किया। कई जगहों पर बेवजह घरों के बाहर निकले लोगों को पुलिस समझाती हुई नजर आयी।
जग्गू बाबू बाजार में भी बैरिकेडिंग
भवानीपुर के जग्गू बाबू बाजार में लोगों की काफी भीड़ होती है। ऐसे में यहां सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन हो, इसके लिए डाला के सामने पुलिस ने बैरिकेडिंग कर दी है। वहीं रस्सी से बैरिकेड को घेर दिया गया है ताकि लोग अधिक नजदीक जाकर सामान ना खरीदें।
कहीं 5 बजे के बाद भी खुली दिखी दुकान
कुछ कंटेनमेंट जोन्स में गुरुवार की शाम 5 बजे के बाद भी दुकान खुली हुई दिखायी दी। चक्रबेरिया रोड में कंटेनमेंट जोन के अंदर की दुकान शाम के बाद भी खुली दिखायी दी। पूछने पर दुकानदार से दो टूक जवाब मिला कि बंद कर देंगे, इतनी भी क्या जल्दी है।
ये हैं दक्षिण कोलकाता के प्रभावित इलाके
अलीपुर, भवानीपुर, विजयगढ़, कस्बा, अजयनगर व साखेरबाजार।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बंगाल में कोरोना वायरस संक्रमण के 2752 नये आये मामले

कोलकाता : वेस्ट बंगाल कोविड-19 हेल्थ बुलेटिन के अनुसार पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस संक्रमण के पिछले 24 घंटे में 2752 नये मामले आये है आगे पढ़ें »

राममंदिर के शिलान्यास के अवसर पर अपने घरों में दीपावाली मनाएं : रावत

देहरादून : उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने पांच अगस्त को अयोध्या में राममंदिर निर्माण हेतु भूमिपूजन के अवसर पर प्रदेश की जनता से आगे पढ़ें »

ऊपर