त्रिपुरा में अभिषेक बनर्जी, डोला, ब्रात्य समेत 5 नेताओं के खिलाफ मामला

पुलिस के काम में बाधा देने का आराेप
सन्मार्ग संवाददाता
अगरतला/कोलकाता : त्रिपुरा में सियासत ते​ज है। हाल में ही तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव व सांसद अभिषेक बनर्जी की गाड़ी पर हुए हमले तथा तृणमूल क​र्मियों पर हुए हमले को लेकर भाजपा व तृणमूल आमने – सामने है। इसी बीच, त्रिपुरा पुलिस ने अभिषेक बनर्जी, सांसद डोला सेन, शिक्षा मंत्री ब्रात्य बसु, सुबल भौमिक व प्रशास चंद्र दास के खिलाफ थाने में एफआईआर की है। इन पर आरोप है कि कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी के खिलाफ थाने में धरना देने को लेकर अतिरिक्त एसपी और एसडीपीओ, खोवाई के साथ कथित रूप से दुर्व्यवहार किया और पुलिस के काम में बाधा पहुंचाया गया।
खोवाई जिले के एसपी किरण कुमार ने कहा कि मामले पर स्वत: संज्ञान लेते हुए मंगलवार को तणमूल नेताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया गया, जिन्होंने 8 अगस्त को डूटी कर रहे अधिकारियों के साथ ‘बदसलूकी’ की थी। हमने 10 अगस्त को भारतीय दंड संहिता की धारा 186 (लोक सेवकों को उनके सार्वजनिक कार्यों के निर्वहन में बाधा डालने) और 36 (साझा इरादे से) के तहत उनके खिलाफ मामला दर्ज किया। यह प्राथमिकी खोवई पुलिस थाने में प्रवेश से संबंधित है। उन्हें जल्द ही समन किया जाएगा।’ गत शनिवार को त्रिपुरा के आमबासा में तृणमूल युवा नेता देवांशु भट्टाचार्य, अरूप राहा, जया दत्ता पर भाजपा कर्मियों द्वारा हमले का आरोप है। इसके बाद कोविड नियमों के उल्लंघन के आरोप में खोवाई पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार किया था। सांसद अभिषेक बनर्जी थाने पहुंचे। अभिषेक ने पुलिस से पूछा कि भा​जपा कर्मियों की गिरफ्तारी क्यों नहीं हुई जिन्होंने तृणमूल कर्मियों पर हमला किया। उलटे जिसने मार खाये उसे गिरफ्तार कर लिया गया। इसे लेकर उनकी नोकझोंक भी हुई। इस दौरान डोला सेन, ब्रात्य बसु, कुणाल घोष भी मौजूद थे।
क्या कहना है तृणमूल का
तृणमूल कांग्रेस के बंगाल के महासचिव कुणाल घोष ने दावा किया कि त्रिपुरा में सत्तारूढ़ भाजपा उनके खेमे की बढ़ती लोकप्रियता से ‘डर गई’ है। उन्होंने पत्रकारों से कहा, ‘ हमारे खिलाफ गलत तरीके से मामला दर्ज किया गया है। हम वहां अपने पार्टी कार्यकर्ताओं से एकजुटता व्यक्त करने गए थे।’ घोष का नाम भी प्राथमिकी में दर्ज है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

पूजा के बाद कॉलेज – विश्वविद्यालयों खुल सकते है, छात्रों को जल्द लगेगी वैक्सीन

कोलकाता : पूजा के बाद कॉलेज - विश्वविद्यालय खुल सकते हैं। इसी क्रम में राज्य सरकार ने स्वास्थ विभाग से कहा है कि कॉलेज विश्वविद्यालयों आगे पढ़ें »

भाजपा की अपील : ‘बुर्का’ पहनकर आये मतदाताओं की हो पूरी जांच

भवानीपुर विधानसभा चुनाव : हाई कोर्ट में निर्णायक सुनवायी आज

पितृ पक्ष में इन संकेतों से जानें पूर्वज खुश हैं या नहीं

पैसों की तंगी से बचने के लिए करें आटे के ये उपाय, होगी मां लक्ष्मी की कृपा

मिनी भारत है भवानीपुर, यहीं से शुरू होगी दिल्ली की लड़ाई : ममता

इस उम्र की लडकियां चाहती है बिना कंडोम के सेक्स करना

चाहूं तो 3 महीने में बंगाल भाजपा को खत्म कर दूं लेकिन ऐसा नहीं करूंगा – अभिषेक

भाजपा सोच भी नहीं सकती कि ऐसे बड़े नेता आना चाहते हैं तृणमूल में – फिरहाद

भाजपा नेता के शव के साथ प्रदेश अध्यक्ष पहुंचे कालीघाट, पुलिस के साथ धक्का-मुक्की

ऊपर