…तो इस कारण गृह मंत्री अमित शाह नहीं जाएंगे झाड़ग्राम

कोलकाताः गृह मंत्री अमित शाह पश्चिम बंगाल और असम के दो दिन के दौरे पर हैं। बंगाल के खड़गपुर में उनके हेलिकॉप्टर में तकनीकी खराबी आ गई है, जिसके बाद अब वे झाड़ग्राम की रैली में नहीं पहुंच पाएंगे और रैली को ऑनलाइन संबोधित करेंगे। शाह सोमवार को दौरे के दूसरे दिन झारग्राम के अलावा रानीबंद में जनसभाओं को संबोधित करने वाले हैं। इससे पहले उन्होंने रविवार को खड़गपुर में रोड शो में हिस्सा लिया था और असम के मार्गरीटा में जनसभा को संबोधित किया था।

जेपी नड्डा भी असम का दौरा करेंगे
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा सोमवार को असम में 3 चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे। नड्डा पार्टी उम्मीदवारों नबा कुमार डौली, पद्मा हजारिका और गणेश कुमार लिम्बु के प्रचार के लिए धाकुखाना, सौतिया और बारचाला विधानसभा क्षेत्रों का दौरा करेंगे।

असम में 3 चरणों में वोटिंग
असम में 126 सदस्यीय विधानसभा सीट के लिए 27 मार्च से 6 अप्रैल के बीच तीन चरणों में मतदान होना है। पहले चरण का मतदान 27 मार्च (47 सीट), दूसरा एक अप्रैल (39 सीट) और तीसरे चरण के लिए 6 अप्रैल (40 सीट) को वोट डाले जाएंगे। वोटों की गिनती 2 मई को होगी।

बंगाल में 8 फेज में चुनाव
पश्चिम बंगाल की कुल 294 विधानसभा सीटों के लिए इस बार 8 फेज में वोटिंग होगी। 294 सीटों वाली विधानसभा के लिए वोटिंग 27 मार्च (30 सीट), 1 अप्रैल (30 सीट), 6 अप्रैल (31 सीट), 10 अप्रैल (44 सीट), 17 अप्रैल (45 सीट), 22 अप्रैल (43 सीट), 26 अप्रैल (36 सीट), 29 अप्रैल (35 सीट) को होनी है। काउंटिंग 2 मई को की जाएगी।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

मोदी ने केजरीवाल को टोका- परंपरा के खिलाफ काम हो रहा, केजरीवाल का जवाब- गुस्ताखी हुई तो माफी मांगता हूं

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्रियों की शुक्रवार को हुई बैठक में अजीब वाकया सामने आया। बैठक का मुद्दा कोरोना के बिगड़ते हालात थे, लेकिन पूरी आगे पढ़ें »

’11 से 15 मई के बीच चरम पर होगी कोरोना महामारी’

नई दिल्ली : भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) के वैज्ञानिकों ने अपने गणितीय मॉडल के आधार पर अनुमान लगाया है कि भारत में कोरोना वायरस महामारी की आगे पढ़ें »

ऊपर