…तो इसलिए अब कोलकाता के हवाई अड्डे पर ही रहेंगे कोरोना के लक्षण पाए जाने वाले यात्री

कोलकाता : लॉकडाउन के 63वें दिन कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर यात्रियों के लिए 400 बिस्तरों की क्षमता वाला एक विशेष क्वारंटीन केन्द्र बनाया गया है। दम दम हवाई अड्डे के एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी। यह क्वारंटीन केन्द्र 28 मई से शुरू हो जाएगा। कोलकाता के हवाई अड्डे पर एक जून से विमान सेवा की शुरू हो जाएगी। गौरतलब है कि देश में घरेलू यात्री विमान सेवा शुरू होने के बाद कई विमान सेवा कंपनियों ने अपनी उड़ानों का परिचालन शुरू कर दिया है लेकिन पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के अनुरोध के कारण कोलकाता से विमान सेवा की शुरुआत एक जून से होगी।

एक अनूठी पहल की

दरअसल, देश में घरेलू यात्री विमान सेवा शुरू होने के बाद एक शहर से दूसरे शहर जाने वाले यात्रियों को अलग-अलग राज्यों की ओर से तय किए गए नियमों के अनुसार क्वारंटीन में रहना होगा। इसको देखते हुए हवाई अड्डे पर ही क्वारंटीन केन्द्र की व्यवस्था करना एक अनूठी पहल है जिससे कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने में काफी मदद मिलेगी। हवाई अड्डे के अधिकारियों के मुताबिक 400 बिस्तरों की क्षमता वाला यह क्वारंटीन केन्द्र गुरुवार से शुरू हो जाएगा। अधिकारी ने बताया कि हवाई अड्डे पर बनाया गया यह क्वारंटीन केन्द्र विशेष रूप से विमान सेवा के उन यात्रियों के लिए ही बनाया गया है जिनमें कोरोना के लक्षण होंगे। यह क्वारंटीन केन्द्र हवाई अड्डे के पुराने टर्मिनल पर बनाया गया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

महाराष्ट्र व गुजरात में भारी बरसात, बाढ़ की स्थिति

मुंबई : मुंबई के उपनगरीय और निकटवर्ती ठाणे जिले में पिछले 24 घंटे में 100 मिलीमीटर से अधिक बारिश हुई। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) आगे पढ़ें »

नीतीश कुमार की भतीजी मिली कोरोना संक्रमित

पटना : बिहार में तेजी से बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण से अब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का घर भी अलग नहीं रह सका है। राजधानी स्थित आगे पढ़ें »

ऊपर