तेज रफ्तार से आ रही स्कूल बस लैंप पोस्ट से टकरायी, 20 घायल

कोलकाता : ड्राइवर द्वारा नियंत्रण खोने से तेज रफ्तार स्कूल बस लैंप पोस्ट से जा टकरायी। घटना चितपुर थानांतर्गत पी.के मुखर्जी रोड व काशीपुर रोड क्रॉसिंग की है। हादसे में बस में सवार 12 स्कूल छात्राएं सहित 20 लोग घायल हो गए। घायलों में बस ड्राइवर सोनू हाल्दार और धनंजय भुइयां की हालत गंभीर है। दोनों को इलाज के लिए आर.जी कर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना की सूचना पाकर राज्य की मंत्री चद्र‌िमा भट्टाचार्य आर.जी कर मेडिकल कॉलेज व अस्पताल पहुंचीं और घायलों का हालचाल जाना।
क्या है पूरी घटना ?
जानकारी के अनुसार सोमवार की सुबह 10 बजे हेदुआ स्थित एक होलि चाइल्ड इंस्ट‌िट्यूट की बस बी.टी रोड से लॉक गेट फ्लाईओवर के जरिए बागबाजार की तरफ आ रही थी । ऐसे में जब स्कूल बस फ्लाईओवर से नीचे उतर रही थी तभी पी.के मुखर्जी रोड व काशीपुर रोड क्रॉसिंग पर ड्राइवर द्वारा नियंत्रण खोने से बस लैंप पोस्ट से टकराकर पलट गयी। बस के पलटने से फुटपाथ से गुजर रहा धनंजय भूइयां उसकी चपेट मे आ गया। मौके पर मौजूद स्थानीय लोगों और पुलिस कर्मियों ने बस से घायल छात्राओं और परिजनों को बाहर निकाला और आर.जी कर अस्पताल पहुंचाया । हादसे में कई छात्राओं के चेहरे, स‌िर व हाथ में चोट लगी है। वहीं बस में मौजूद छात्राओं के मां-बाप भी घायल हो गए।
तेज रफ्तार के कारण घटी दुर्घटना- प्रत्यक्षदर्शी
पी.के मुखर्जी रोड के रहनेवाले सुनील दास ने बताया कि वह पास की दुकान खड़े थे तभी अचानक बस तेज रफ्तार से आकर लैंप पोस्ट से टकरायी। उन्होंने बताया कि बाएं टर्न लेने के दौरान बस की गति अधिक थी जिसके कारण दुर्घटना घटी। वहीं एक अन्य व्यक्ति ने बताया कि तेज रफ्तार से फ्लाईओवर से नीचे उतरते वक्त बस की गति अधिक होने से दुर्घटना घटी।
स्कूल में कंप्यूटर परीक्षा देने जा रही थीं छात्राएं
हादसे में घायल कक्षा 9 की छात्रा तोइस्म‌िता गांगुली ने बताया कि सोमवार को अपने पिता तीर्थ गांगुली के साथ बस में बरानगर से सवार हुई थी। सोमवार को उन लोगों की कंप्यूटर प्रैक्टिकल की परीक्षा थी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

2020 के अंत तक कोविड-19 का टीका आने की उम्मीद : फाउची

वाशिंगटन : दुनियाभर में महामारी का रूप धारण कर चुके कोरोना वायरस संक्रमण की वैैक्सीन दिसबंर महीने के अंत तक आने की उम्मीद बताया जा आगे पढ़ें »

बिहार के बाद अब गोवा में लॉकडाउन

पणजी : गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने बुधवार को कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य में कड़े प्रावधानों आगे पढ़ें »

ऊपर