तेज आंधी के साथ बारिश ने पहुंचायी राहत, महानगर में पांच जगहों पर गिरे पेड़

कोलकाता : पिछले कई दिनों से भीषण गर्मी से परेशान महानगरवासियों को मंगलवार की दोपहर हुई बारिश से राहत मिली। बारिश के कारण शहर के कई इलाकों में जलजमाव की स्थिति उत्पन्न हो गई। बी. बी. गांगुली स्ट्रीट, पार्क स्ट्रीट, खिदिरपुर इलाकों में जलजमाव के कारण लोग काफी परेशान हुए। महानगर के कुछ इलाकों में बारिश हुई तो कुछ इलाके सूखे ही रहे। द​क्षिण कोलकाता के कुछ इलाकों में भारी बारिश हुई तो वहीं उत्तर कोलकाता के अधिकतर भागों में सामान्य बारिश से ही लोगों को संतुष्ट होना पड़ा।
कई जगहों पर पेड़ उखड़ गये
तेज आंधी व बारिश के दौरान शहर के पांच जगहों पर पेड़ उखड़ गए। पार्क स्ट्रीट, कैमेक स्ट्रीट क्रॉसिंग, एजेसी बोस रोड और डीएल खान रोड क्रॉसिंग पर पेड़ उखड़ गये। वहीं 55 नंबर डॉक्टर सुंदरी मोहन एवेन्यू में पद्दोपुकुर के पास और स्ट्रैंड रोड पर बाबूघाट और प्रिंसेप घाट के बीच भी पेड़ की शाखा टूट गई। इन क्षेत्रों के अलावा शरत बोस रोड और बसंतराय रोड क्रॉसिंग पर भी तेज आंधी की वजह से पेड़ उखड़ कर गिर गए। इसकी वजह से यहां यातायात काफी देर तक बाधित रहा। हालांकि कोलकाता नगर निगम के कर्मियों ने जल्द ही इन पेड़ों को हटा दिया।
कई जगहों पर ट्रैफिक रहा धीमा
बारिश और कई जगहों पर पेड़ उखड़ जाने के कारण कई जगहों पर ट्रैफिक की गति धीमी रही। कोलकाता पुलिस के अनुसार, हॉस्पिटल रोड पर पेड़ उखड़ने के कारण वहां काफी देर तक लोगों को ट्रैफिक जाम का सामना करना पड़ा। कई जगहों पर गाड़ियों में खराबी आने के कारण भी ट्रैफिक बाधित हुआ। हाइड रोड, एजेसी फ्लाईओवर, कांकुड़गाछी अंडरपास, मां फ्लाईओवर, विद्यासागर सेतु, एजेसी बोस रोड, अमीर अली एवेन्यू, शरत बोस रोड, थियेटर रोड, पीटीएस, 4 नं. ब्रिज आदि इलाकों में बारिश के कारण ट्रैफिक की गति काफी देर तक धीमी रही।
जलजमाव की समस्या ने खाेली निगम की पोल
बारिश के कारण कई जगहों पर जलजमाव की समस्या भी हुई जिसने एक तरह से कोलकाता नगर निगम के सभी दावों को झूठा साबित कर दिया। लालबाजार स्ट्रीट, कैमेक स्ट्रीट, थियेटर रोड, हॉस्पिटल रोड, पार्क स्ट्रीट, एजेसी बोस रोड, कांग्रेस एग्जिबिशन रोड, अमीर अली एवेन्यू, चक्रबेरिया राेड, लाउडन स्ट्रीट, एक्साइड, राउडन स्ट्रीट, नमक महल, सत्य डॉक्टर रोड के अलावा बेकर रोड, बेलवेडियर राेड, हरिश मुखर्जी रोड, एल्गिन रोड, हाइड रोड, हाईलैंड पार्क, सर्कस एवेन्यू आदि इलाकों में जलजमाव की समस्या ने लोगों को काफी परेशान किया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

गंगासागर मेला में स्‍‌थापित की जाएगी मां गंगा की प्रतिमा

दक्षिण 24 परगना : गंगासागर मेला में मां गंगा की प्रतिमा लगाने की तैयारी जोरों से चल रही है। वहीं मेेले में महर्षि कपिल मुनि, आगे पढ़ें »

momota

बंगाल सरकार प्रयोग में नहीं आने वाले हवाईअड्डों का करेगी नवीकरण: ममता

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शनिवार को कहा कि राज्य प्रयोग में नहीं आने वाले हवाईअड्डों का नवीकरण कर छोटे विमानों आगे पढ़ें »

ऊपर