तृणमूल-भाजपा संघर्ष में 28 भाजपा कर्मी गिरफ्तार

सिउड़ी (बीरभूम) : शनिवार को मोहम्मद बाजार ब्लॉक में नामांकन को लेकर भाजपा व तृणमूल कांग्रेस के बीच हुई हिंसक झड़प में पुलिस ने 28 लोगों को गिरफ्तार किया है। यह सभी भाजपा समर्थक बताए जा रहे हैं। जानकारी के अनुसार पुलिस द्वारा स्वतः संज्ञान लेते हुए दोनों दलों के बीच संघर्ष का उल्लेख करते हुए केवल भाजपा के विरुद्ध शिकायत दर्ज की गयी। इस मामले में भाजपा के 56 कर्मियों के विरुद्ध नामजद शिकायत के साथ 10 हजार भाजपा कर्मियों व समर्थकों को आरोपी बनाया गया है। मोहम्मद बाजार थाना पुलिस ने कार्रवाई करते हुए भाजपा के 28 कर्मियों को गिरफ्तार किया, जिसमें अधिकांश भाजपा प्रार्थी तथा उनके प्रस्तावक हैं। साथ ही गिरफ्तार सभी भाजपा कर्मी मोहम्मद बाजार निवासी हैं। आरोप है कि पुलिस ने तृणमूल आश्रित अपराधियों के विरुद्ध कोई मामला दर्ज नहीं किया है। गिरफ्तार सभी भाजपा कर्मियों को सिउड़ी अदालत में पेश किया गया, जहां सुनवाई के पश्चात 4 भाजपा कर्मियों गौतम डोम, अर्जुन डोम, निखिल डोम तथा शुकतारा अंसारी को 3 दिनों की पुलिस रिमांड में भेज दिया गया जबकि अन्य भाजपा कर्मियों को न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया गया। आरोपी पक्ष के अधिवक्ता सोमनाथ मुखर्जी ने बताया कि जिन्हें गिरफ्तार किया गया है, वे सभी मोहम्मद बाजार के स्थानीय निवासी हैं। वे सभी नामांकन में हिस्सा लेने पहुंचे थे। साथ ही पुलिस ने उनके पास से कोई हथियार बरामद नहीं किया है। वहीं सरकारी अधिकारी मृदुल कुमार दे ने आरोप लगाते हुए बताया कि भाजपा के जुलूस में शामिल बाहरी लोगों ने ग्रेनेड के साथ कई घातक हथियारों से हमला किया था। इसी कारण उन लोगों के विरुद्ध हत्या के साथ आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।

56 कर्मियों के विरुद्ध नामजद शिकायत, 10 हजार भाजपा कर्मियों व समर्थकों को बनाया आरोपी

शेयर करें

मुख्य समाचार

assam

नागरिकता कानून : असम में अबतक 6 लोगों की मौत, बंगाल में उग्र प्रदर्शन जारी

गुवाहाटी : नागरिकता संशोधन कानून विरोध में प्रदर्शनों के चलते हिंसा की चपेट में आए असम में रविवार को तीसरे दिन भी कर्फ्यू में ढील आगे पढ़ें »

अपना कर्तव्य नहीं निभा रही हैं सीएम – मुकुल

कोलकाता : भाजपा के वरिष्ठ नेता व राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य मुकुल राय ने बंगाल में कैब के विरोध में हो रहे प्रदर्शन पर कहा आगे पढ़ें »

ऊपर