डेढ़ करोड़ की ठगी के आरोप में चिटफंड कंपनी का निदेशक गिरफ्तार

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : 1.50 करोड़ रुपये की ठगी के आरोप में पुलिस ने चिटफंड कंपनी के एक निदेशक को गिरफ्तार किया है। घटना शेक्सप‌ियर सरणी थाना की है। अभियुक्त का नाम राजेंद्र तोषाओदार है। निवेशकों को ज्यादा रिटर्न देने का प्रलोभन देकर उनसे ठगी के आरोप में उसे गिरफ्तार किया गया है। अभियुक्त की तबीयत खराब होने के कारण बैंकशाल कोर्ट में उसे पेश करने पर अदालत ने उसे 30 जुलाई तक जेल हिरासत में भेज दिया है।
क्या है पूरा मामला
पुलिस सूत्रों के अनुसार दिसंबर 2020 में कंपनी के निदेशकों के खिलाफ शेक्सपियर सरणी थाने में ठगी की शिकायत दर्ज करायी गयी थी। ठगी के शिकार व्यक्ति ने अपनी शिकायत में बताया कि उक्त कंपनी के एजेंट जय भगवान से उनकी मुलाकात पिछले साल हुई थी। जालसाज ने उसे उनकी कंपनी में निवेश करने पर ज्यादा रिर्टन दिलाने का वादा किया था। जालसाज की लुभावनी बातों में आकर उन्होंने इस कंपनी में करीब डेढ़ करोड़ रुपये निवेश किया। कुछ साल बाद रकम की मैच्युरिटी हुई तो रुपये वापस पाने के लिए जब उन्होंने एजेंट और निदेशक से संपर्क किया तो दोनों का फोन बंद पाया। इसके बाद शेक्सपियर सरणी स्थित अभियुक्तों के कार्यालय में पहुंचने पर उनका कार्यालय भी बंद पाया। इसके बाद उन्हों‍ने कंपनी के निदेशक एवं एजेंट के खिलाफ शेक्सपियर सरणी थाने में शिकायत दर्ज करायी। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर अभियुक्त निदेशक राजेंद्र को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस मामले में फरार अन्य लोगों की तलाश कर रही है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

‘गुलाब’ से मुकाबले के लिए तैयार बंगाल सरकार

कोलकाता : चक्रवाती तूफान ‘गुलाब’ के मद्देनजर पश्चिम बंगाल सरकार ने विशेष सतर्कता का निर्देश दिया है। मालूम हाे कि शनिवार को बंगाल की खाड़ी आगे पढ़ें »

ऊपर