डायन के संदेह में महिला की पीटकर की हत्या

मिदनापुर : माब लिंचिंग जैसी घटनाओं पर शिकंजा कसने के लिए ही पश्चिम बंगाल सरकार की ओर से कड़ा कानून बना दिया गया है मगर ये घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं। खासकर आदिवासी इलाकों में जहां छोटी-छोटी बातों पर अंधविश्वास इस कदर हावी है कि लोग सामूहिक पिटायी करने से चूकते नहीं हैं जिसमें पीड़ित की मौत हो जाती है। ऐसी ही शर्मशार कर देने वाली घटना घटी है चंद्रकोणा में जहां डायन के संदेह में एक बुजुर्ग महिला की बुरी तरह पीटकर हत्या कर दी गयी। मृतका का नाम सरला मंडी (60) बताया जा रहा है। सरला के बेटे कालीपद मंडी ने आरोप लगाया है कि गांव में ही रहने वाले हपन मांझी ने उसकी मां की हत्या की है। कालीपद ने बताया कि कुछ दिन पहले हपन और गांव के कुछ लोगों ने अफवाह फैलायी थी कि उसकी मां डायन है। इस बीच गांव में सांप के काटने से एक व्यक्ति की मौत हो गयी थी जिसके बाद अफवाह और तेज कर दी गयी कि सरला डायन है जिसके प्रकोप से ही अमुक व्यक्ति की मौत हुई है। बताया जा रहा है कि हपन कालीपद का रिश्तेदार है मगर उसने ही सरला को डायन बताकर उसकी पिटायी की। इतना ही नहीं आरोप है कि बुरी तरह पीटने के बाद उसकी मौत सुनिश्चित करने के लिए उसे हंसुआ घोंप कर मारा गया। सरला के बेटे कालीपद ने आरोप लगाया है कि अंधविश्वास में उसकी मां की शुक्रवार की रात ही हत्या की गयी जिसकी जानकारी गांववालों को शनिवार को मिली। कालीपद का आरोप है कि शुक्रवार की रात उसकी मां घर में अकेली थी जिसका फायदा हपन ने उठाया और मां को बुरी तरह पीटने लगा। इस बात की जानकारी जैसे ही कालीपद को मिली वह तुरंत घर पहुंचा जहां उसकी मां खून से लथपथ पड़ी थी। गांव के बाकी लोगों की मदद से कालीपद अपनी मां को अस्पताल ले गया मगर रास्ते में ही उसकी मौत हो गयी। इधर पुलिस ने हपन को हिरासत में ले लिया है और मामले की जांच की जा रही है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

hongkong

हांगकांग ‘लोकतंत्र अधिनियम’ पारित, चीन ने दी कड़ी प्रतिक्रिया

वाशिंगटन : हांगकांग में लोकतंत्र समर्थक प्रदर्शनकारियों की मांग वाले एक विधेयक को अमेरिकी प्रतिनिधि सभा ने मंगलवार को पारित कर दिया, जिसका उद्देश्य उस आगे पढ़ें »

रतन टाटा खुद को मानते हैं ‘एक्सीडेंटल स्टार्टअप निवेशक’, कई बड़ी कंपनियों में है हिस्सेदारी

नई दिल्ली : उद्योगपति और टाटा समूह के चेयरमैन रतन टाटा ने खुद को 'एक्सीडेंटल स्टार्टअप निवेशक' माना है। उन्होंने दर्जनभर से ज्यादा स्टार्टअप कंपनियों आगे पढ़ें »

court

अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने 40 दिन की सुनवाई के बाद फैसला सुरक्षित रखा

ayodhya

अयोध्या मामला : मुस्लिम धर्मगुरुओं ने कहा, शीर्ष न्यायालय के फैसले को स्वीकार किया जाना चाहिए

अमेरिकी प्रतिबंधों के पालन के लिए भारत अपना नुकसान नहीं करेगा: वित्त मंत्री

russia

तुर्की और सीरिया की लड़ाई में रूस बना दीवार, तैनात की अपनी आर्मी

sitaraman

अनुच्छेद 370 को हटाए जाने के बाद ‘मानवाधिकार’ विश्व स्तर पर ज्वलंत शब्द बन गया : सीतारमण

chetak

बजाज ने पेश किया इलेक्ट्रिक चेतक स्कूटर, सामने आया पहला लुक

rail

रेलवे ने शुरू की नई योजना, अब फिल्म प्रमोशन के लिए हो सकेगी ट्रेनों की बुकिंग

modi

पीएम मोदी बोले- राष्ट्र निर्माण का आधार है सावरकर के संस्कार

ऊपर