डायन के संदेह में महिला की पीटकर की हत्या

मिदनापुर : माब लिंचिंग जैसी घटनाओं पर शिकंजा कसने के लिए ही पश्चिम बंगाल सरकार की ओर से कड़ा कानून बना दिया गया है मगर ये घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं। खासकर आदिवासी इलाकों में जहां छोटी-छोटी बातों पर अंधविश्वास इस कदर हावी है कि लोग सामूहिक पिटायी करने से चूकते नहीं हैं जिसमें पीड़ित की मौत हो जाती है। ऐसी ही शर्मशार कर देने वाली घटना घटी है चंद्रकोणा में जहां डायन के संदेह में एक बुजुर्ग महिला की बुरी तरह पीटकर हत्या कर दी गयी। मृतका का नाम सरला मंडी (60) बताया जा रहा है। सरला के बेटे कालीपद मंडी ने आरोप लगाया है कि गांव में ही रहने वाले हपन मांझी ने उसकी मां की हत्या की है। कालीपद ने बताया कि कुछ दिन पहले हपन और गांव के कुछ लोगों ने अफवाह फैलायी थी कि उसकी मां डायन है। इस बीच गांव में सांप के काटने से एक व्यक्ति की मौत हो गयी थी जिसके बाद अफवाह और तेज कर दी गयी कि सरला डायन है जिसके प्रकोप से ही अमुक व्यक्ति की मौत हुई है। बताया जा रहा है कि हपन कालीपद का रिश्तेदार है मगर उसने ही सरला को डायन बताकर उसकी पिटायी की। इतना ही नहीं आरोप है कि बुरी तरह पीटने के बाद उसकी मौत सुनिश्चित करने के लिए उसे हंसुआ घोंप कर मारा गया। सरला के बेटे कालीपद ने आरोप लगाया है कि अंधविश्वास में उसकी मां की शुक्रवार की रात ही हत्या की गयी जिसकी जानकारी गांववालों को शनिवार को मिली। कालीपद का आरोप है कि शुक्रवार की रात उसकी मां घर में अकेली थी जिसका फायदा हपन ने उठाया और मां को बुरी तरह पीटने लगा। इस बात की जानकारी जैसे ही कालीपद को मिली वह तुरंत घर पहुंचा जहां उसकी मां खून से लथपथ पड़ी थी। गांव के बाकी लोगों की मदद से कालीपद अपनी मां को अस्पताल ले गया मगर रास्ते में ही उसकी मौत हो गयी। इधर पुलिस ने हपन को हिरासत में ले लिया है और मामले की जांच की जा रही है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

chauhan

असम में तैनात सेना की टुकड़ियां एक या दो दिन में बैरक में वापस आ जाएंगी: सेना कमांडर

कोलकाता : सेना के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल अनिल चौहान ने सोमवार को कहा कि असम में ‌स्थिति तेजी से सुधर रही है। उन्होंने उम्मीद जताई आगे पढ़ें »

पैन को आधार से इस तारीख तक करा लीजिए लिंक, नहीं तो होगी मुश्किलें

नई दिल्ली : इनकम टैक्स विभाग ने निर्देश जारी किया है कि इस साल के आखिर तक पैन को आधार से लिंक कराना अनिवार्य है। आगे पढ़ें »

modi

नागरिकता कानून पर हिंसा दुर्भाग्यपूर्ण, अफवाहों से दूर रहें और शांति बनाए रखें : पीएम मोदी

bangladesh

भारत में अवैध ढंग से रह रहे अपने नागरिकों को वापस लाने के लिए तैयार है बांग्लादेश

rahul

स्मृति की शिकायत के बाद चुनाव आयोग ने मांगा राहुल के बयान पर जवाब

momota

महिलाओं के खिलाफ हिंसा को ‘न’ कहें : ममता बनर्जी

नवंबर में थोक महंगाई दर में 0.58% की बढ़ोत्तरी, प्याज की कीमतों में सबसे ज्यादा वृद्धि

अपने पुराने यूएएन नंबर को इस तरह करें नए में ट्रांसफर

dhankhad

ममता की रैली पर धनखड़ ने कहा, असंवैधानिक और भड़काऊ कार्य करने से बचें

court

जामिया हिंसा पर मंगलवार को होगी सुनवाई, पहले रोके जाएं हिंसक प्रदर्शन- सुप्रीम कोर्ट

ऊपर