ट्रांसपोर्ट विभाग की बेमिसाल पहल, सिटी ऑफ ज्वॉय में लाइफ इन ए ट्राम…

अब ट्राम में बैठकर रेस्टोरेंट का लुत्फ

कोलकाता : अनामिका व अरूण दोनों ही रांची से कोलकाता हनीमून ट्रीप पर आए हैं। उन्होंने अचानक चलती-फिरती ट्राम में रेस्तरां देखा। रॉयल टच दिए गए इस ट्राम को देखते ही दोनों की बांछे खिल गईं। दोनों ने ही चलते-फिरते इस ट्राम का सफर लेकर न केवल शहर का भ्रमण किया, बल्कि अनेक लजीज व्यंजनों का भी लुत्फ उठाया। ट्राम इस्प्लानेड से शुरू हुई जिसे कि महानगर की धड़कन भी कह सकते हैं। ट्राम से ही शहीद मीनार का दीदार, विक्टोरिया मेमोरियल, रेस कोर्स, मैदान के हरे-भरे इलाके, बग्गी को देखना दोनों को काफी पसंद आया। इसके बाद सेल्फी और संगीत का लुत्फ।
दुर्गापूजा में शुरू किए गए इस मूविंग ट्राम में रेस्तरां शुरू होने का आनंद ऐसे ही कई जोड़े इन दिनों उठा रहे हैं। इसमें परोसे जा रहे व्यंजन के साथ ही रॉयल तरीके का अंदाज लोगों को काफी भा रहा है। ऐसे में अब इसे वेस्ट बंगाल ट्रांसपोर्ट कार्पोरेशन (डब्ल्यूबीटीसी) ने जारी रखने का निर्णय किया है। खासियत यह है कि यह ट्राम एसी है। साथ ही यात्रियों के बैठने की उम्दा व्यवस्था की गई है। देश-दुनिया में मशहूर कोलकाता की ट्राम की यह नायाब पहल लोगों को रास आ रही है। अब ट्राम में सफर के साथ ही यहां रेस्टोरेंट के मशहूर व्यंजनाें का लुत्फ लोग उठा रहे हैं। ‘द विक्टोरिया ऑन व्हील्स’ नाम से शुरू मूविंग ट्राम के सकारात्मक रवैये से परिवहन विभाग भी उत्साहित है। खिदिरपुर से शहीद मीनार तक चलने वाली इस ट्राम में लंच और डिनर दोनों का लुत्फ उठाया जा रहा है। पूरे शहर में ये रेस्तरां दो चक्कर लगाएगा। ट्रामकार में शुरू हुए इस रेस्तरां में दो बोगियां होने के कारण इसमें लगभग 27 लोग बैठ सकते हैं। इस चलते फिरते रेस्तरां में वेज और नॉनवेज के अलावा यहां चाइनीज, बंगाली और इंडियन खाना भी मिलेगा। यहां एसी की सुविधा भी है। दुर्गापूजा के मौके पर यह सेवा लोगों को बेहद पसंद आया। इस बारे में डब्ल्यूबीटीसी के एमडी एन.एस.निगम ने सन्मार्ग को बताया कि ट्राम कम रेस्टोरेंट की यह सेवा जारी रहेगी। फिलहाल यह पीपीपी मॉडल के तहत दिया गया है। इसके अलावा चाइनीज, इंडियन और बंगाली खाना भी यहां मिल रहा है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Nitish Kumar

स्कूली छात्रों को पॉर्न साइट नहीं देखने के लिए किया जाएगा जागरूक : नीतीश कुमार

पटना : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने स्कूली छात्रों को पॉर्न साइट नहीं देखने के लिए जागरूकता लाने के उद्देश्य से इसे ‘उन्नयन कार्यक्रम’ आगे पढ़ें »

बिहार की स्मार्ट सिटी मिशन योजना के तहत 984.50 करोड़ रुपये आवंटित : सुरेश शर्मा

पटना : बिहार सरकार ने बुधवार को कहा कि ‘स्मार्ट सिटी मिशन योजना’ के तहत पटना, भागलपुर, मुजफ्फरपुर और बिहारशरीफ के कार्यों की समीक्षा की आगे पढ़ें »

ऊपर