टेक्सास पुलिस ने वृद्ध की सेवा पर कोलकाता पुलिस का जताया आभार

कोलकाता : अमेरिका में टेक्सास के साइबर क्राइम के पुलिस प्रमुख ने प्रवासी भारतीयों के माता-पिता की कोरोना वायरस (कोविड 19) संकट के दौरान देखभाल के लिए कोलकाता विधाननगर पुलिस आयुक्तालय के प्रमुख को धन्यवाद दिया है। महानगर के पूर्वी हिस्से में स्थित साल्ट लेक पॉश इलाका है जहां अपेक्षाकृत कम आबादी वाला क्षेत्र है। यहां सबसे अधिक उम्रदराज लोग रहते हैं क्योंकि अधिकांश लोगों के बेटे और बेटियां विदेशों में नौकरी करते हैं या फिर शोध एवं अनुसंधान का काम करते हैं। इन वृद्ध लोगों में से कई के बेटे और बेटियां अमेरिका और विशेषकर टेक्सास शहर में भी काम या नौकरी करते हैं।
कोलकाता पुलिस का अभियान
कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने के लिए जारी लॉकडाउन के दौरान वृद्ध लोगों को दैनिक जरूरतों तथा अन्य आवश्यक चीजों को हासिल करने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। चूंकि कोरोना वायरस से संक्रमित होने या मरने वालों में सबसे अधिक संख्या वृद्ध लोगों की है जिसे देखते हुए वृद्ध महिला एवं पुरूष घर से बाहर निकलने से भी डर रहे हैं। इस बीच बिधाननगर पुलिस आयुक्तालय ने कानून और व्यवस्था को बनाये रखने की अपनी ड्यूटी के साथ-साथ ने वृद्ध लोगों की सहायता करने के लिए सामाजिक अभियान शुरू किया। विशेषकर उन लोगों की मदद एवं सहायता करनी शुरू की जिनके पास लॉकडाउन के दौरान कोई विकल्प नहीं बचा था।
टेक्सास पुलिस ने कहा
टेक्सास पुलिस में साइबर क्राइम के प्रमुख के सान्याल ने बिधाननगर के पुलिस आयुक्त को लिखे पत्र में कहा,‘‘आपके क्षेत्राधिकार में रहने वाले कुछ एनआरआई के बुजुर्ग माता-पिता की देखभाल करने के लिए धन्यवाद कहना चाहता हूं।’’ उन्होंने कहा,‘‘दुनिया भर में यह कठिन समय है और हम सभी कानून लागू करने वाली एजेंसियां सबसे अच्छा करने की कोशिश कर रही हैं। सुरक्षित रहें सर।’’

शेयर करें

मुख्य समाचार

बहूबाजार में अधेड़ पर जानलेवा हमला कर लूटे रुपये

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : महानगर में अधेड़ पर धारदार हथियार से हमला कर रुपये लूटने के आरोप में पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। आगे पढ़ें »

चित्तरंजन में युवा कांग्रेस नेता की हत्या

कुल्टी/चितरंजन : रविवार की रात चित्तरंजन कस्तूरबा गांधी अस्पताल मोड़ पर यूथ कांग्रेस नेता की गोली मारकर हत्या कर दी गयी। इस घटना से चित्तरंजन आगे पढ़ें »

ऊपर