टीटागढ़ में हुए अग्निकांड में 3 घर व 1 दुकान जलकर खाक

पालिका ने की उनके रहने की व्यवस्था

टीटागढ़ : टीटागढ़ पालिका के विपरीत मदर टेरेजा रोड इलाके में रविवार की तड़के लगभग 3 बजे के करीब कुछ घरों में आग लगने से अफरा-तफरी मच गयी। लोग कुछ समझ पाते इसके पहले ही आग ने 3 घरों व एक मोदीखाना दुकान को अपनी चपेट में ले लिया था। दमकल को इसकी खबर दिये जाने पर दमकल के पहुंचने तक वे घर व दुकान जलकर खाक हो गये हालांकि दमकल की 2 इंजन ने वहां पहुंचकर आगे की कार्रवाई करते हुए आग को फैलने से रोकते हुए एक अन्य घर को बचा लिया। पीड़ित परिवारवालों का कहना है कि वे लोग नींद में थे मगर अचानक की आग की गर्मी महसुस होने पर उनकी नींद खुल गयी तो उन्होंने देखा कि उपर छत से राख गिर रही है जिसे देखते हुए जान बचाने के लिए वे लोग बाहर भागे। एक घर में 3 बच्चे भी थे जिसमें से एक दुधमुही बच्ची भी है जिसे परिवारवालों व आसपास के लोगों की तत्परता से बचा लिया गया हालां​कि पीड़ित परिवारों का कहना है कि अग्निकांड में उन्होंने अपना सबकुछ खो दिया। घर में रखे दस्तावेज, कपड़े, खाने-पीने की चीजें सब जल गयीं और वे बेघर हो गये। उन्होंने प्रशासन से मदद की गुहाल लगायी है। आग के कारणों को लेकर पीड़ितों का कहना है कि यह आग कैसे लगी इसका कोई अंदाजा उन्हें नहीं है। अनुमान है कि किसी पटाखे से घर की टालीवाली छत पर आग लगी और फिर आग ने भयावह रूप ले लिया। वहीं बताया जा रहा है कि मोदीखाना दुकान और दुकान में रखे सामानों के भी खाक हो जाने से पीड़ित व्यवसायी को लाखों का नुकसान पहुंचा है। फिलहाल आग के कारणों को लेकर दमकल ने छानबीन शुरू कर दी है। वहीं खबर पाकर टीटागढ़ के पालिका प्रशासक प्रशांत चौधरी व वार्ड कोऑर्डिनेटर ओम प्रकाश साव भी वहां पहुंचे और परिस्थितियों का जायजा लिया। पालिका प्रशासक ने कहा कि पीड़ित परिवारों के अस्थायी निवास की व्यवस्था करते हुए उनके खाने-पीने, कपड़े आदि की व्यवस्था भी कर दी गयी है। उनके घरों को पुनः‍ निर्माण करने की व्यवस्था भी हम करेंगे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

नई तारीखों का एलान, 26 दिसंबर से टेस्ट और 19 जनवरी से वनडे सीरीज की शुरुआत

भारत को इस महीने दक्षिण अफ्रीका का दौरा करना है। टीम इंडिया का यह दौरा कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के खतरे के बीच होगा। आगे पढ़ें »

ऊपर