टिकियापाड़ा हिंसा के बाद हावड़ा निगम आयुक्त को हटाया, 14 गिरफ्तार

कोलकाता : लॉकडाउन के 35 वें दिन बुधवार को पश्चिम बंगाल सरकार ने हवाड़ा जिले के टिकियापाडा में मंगलवार की हिंसा के मद्देनजर भारतीय प्रशासनिक अधिकारी (आईएएस) हावड़ा निगम आयुक्त विजिन कृष्णा को हटा दिया है। इस हिंसा में दो पुलिसकर्मी घायल हुए थे। अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट हावडा धवल जैन (आईएएस) को अगले आदेश तक हावड़ा नगर निगम का प्रभार संभालने को कहा गया है।
अब तक 14 आरोपी गिरफ्तार
वैश्विक महामारी कोराना वायरस ‘कोविड-19’ से हावड़ा जिला राज्य में सबसे अधिक प्रभावित क्षेत्र है और दूसरे स्थान पर कोलकाता है। बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमितों के मिलने के बाद इसे रेड जोन इलाका घोषित किया गया है। जिले के 56 नियंत्रण क्षेत्रों में पूर्णबंदी की घोषणा की गई है। पुलिस ने इस संबंध में 14 आरोपियों को गिरफ्तार किया है।
ये है पूरा मामला
राज्य में हावड़ा जिले के टिकियापाडा में कोरोना वायरस के मद्देनजर पूर्णबंदी लागू करने के लिए मंगलवार को पुलिस और सुरक्षा बलों ने क्षेत्र में प्रवेश किया जिसके बाद भीड़ ने ईंटों से उन पर हमला कर दिया जिसमें दो पुलिसकर्मी घायल हो गये और दो सुरक्षा बल के वाहनों में बुरी तरह क्षतिग्रस्त कर दिया। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया यह हिंसा उस समय हुई जब पुलिस कर्मियों ने कुछ युवाओं को पूर्णबंदी के दौरान टिकियापाड़ा के बेल्लियस रोड पर घूमते हुए देखा। पुलिस कर्मियों ने जब युवाओं को डंडों से पीटा और घर जाने को कहा वे पुलिस कर्मियों से बहस करने लगे और थोड़ी ही देर में वहां भीड़ एकत्र हो गई और हिंसा पर उतारू हो गये। बाद में रैपिड एक्शन फोर्स कर्मियों सहित बड़ी पुलिस की टुकड़ी घटनास्थल पर भेजी गयी और उन्होंने स्थिति को नियंत्रण में किया।
आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई
घायल पुलिस कर्मियों को स्थानीय अस्पताल में ले जाया गया। राज्य के वन मंत्री राजीव बनर्जी ने कहा इस घटना को निंदनीय बताया और कहा कि आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी। इस बीच, प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने ट्वीट किया,‘ पश्चिम बंगाल में पुलिस की निराशाजनक स्थिति इसकी गवाह है। हावड़ा शहर के टिकियापाडा में पुलिस ने जब पूर्णबंदी को पूरी तरह से लागू करने का प्रयास किया उनके साथ शहर के लोगों ने हाथापाई और मारपीट की। इस गैर जिम्मेदारी के कारण प्रदेश की कानून-व्यवस्था बिगड़ गई है।’

शेयर करें

मुख्य समाचार

सेंसेक्स शुरुआती कारोबार में 300 अंक नीचे, बैंक, वित्त कंपनियों के शेयरों में गिरावट

मुंबई : वैश्वकि बाजारों में बिकवाली निकलने से बंबई शेयर बाजार (बीएसई) का सेंसेक्स भी मंगलवार को कारोबार के शुरुआती दौर में 300 अंक से आगे पढ़ें »

शिक्षक राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार के लिये स्वयं को नामांकित करें: निशंक

नयी दिल्ली : केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने मंगलवार को शिक्षकों से राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार के लिये स्वयं को नामांकित करने और अपनी उपलब्धियों आगे पढ़ें »

ऊपर