टिकियापाड़ा में पुलिसकर्मी की पीठ पर लात मारने वाला युवक गिरफ्तार

हावड़ा : संक्रमण से बचाव के लिए लागू लॉकडाउन के बीच शनिवार तड़के हावड़ा पुलिस की खुफिया विभाग ने ​टिकियापाड़ा में शर्मनाक घटना को अंजाम देते हुए पुलिस कर्मी की पीठ पर जिस युवक ने लात मारा था उसको टिकियापाड़ा से सीसीटीवी के मदद से गिरफ्तार कर लिया गया है। सूत्रों के अनुसार पुलिस को लात मारने वाले युवक का नाम शाकिब है और वह यहीं रहता है। उक्त घटना के बाद सोशल मीडिया में तेजी से इसका वीडियो वायरल हुआ था पुलिस ने जांच पड़ताल करके यह पता लगा लिया कि शाकिब ही वह युवक है जिसने पुलिस की पीठ पर लात मारी थी।
ये था पूरा मामला
जानकारी के अनुसार कोरोना संक्रमित क्षेत्र के रूप में प्रशासन ने पहले ही टिकियापाड़ा के बेलिलियस रोड, गंगाराम वैरागी लेन एवं जेलियापाड़ा मस्जिद लेन सहित की इलाकों को चिन्हित किया है। इन सभी इलाकों में पूरी तरह से लॉकडाउन का पालन करने के लिए कहा गया है। पुलिस की ओर से इन कंटेनमेंट जोन इलाके में नजरदारी बढ़ा दी गयी थी। इसी के तहत मंगलवार की शाम हावड़ा सिटी पुलिस के पुलिस कर्मी और रैफ के जवान इलाके में टहलदारी कर रहे थे। टहलदारी के दौरान टिकियापाड़ा के बाजार में लोगों की भीड़ देख पुलिस कर्मियों ने उन्हें घर के अंदर जाने की अपील की। आरोप है कि घर की ओर जाने की जगह स्थानीय लोग पुलिस कर्मियों के साथ बहस करने लगे। आरोप है कि लोगों ने पुलिस कर्मियों से गाली-गलौज की। विरोध करने पर स्थानीय लोग वहां मौजूद पुलिस कर्मियों के साथ मारपीट करने लगे। आरोप है कि इस दौरान पुलिस कर्मियों को लक्ष्य कर पथराव किया और दो पुलिस वाहन में तोड़फोड़ की। उत्तेजीत भीड़ से बचने के लिए पुलिस कर्मियों ने दौड़ लगाकर वहां मौजूद पुलिस फांड़ी में आश्रय लिया।
क्या कहना था पुलिस अधिकारी का
हावड़ा सिटी पुलिस के डीसी हेडक्वाटर्स प्रियमव्रत राय ने बताया था कि  मंगलवार की शाम टिकियापाड़ा बाजार में लोगों की भीड़ हटाने गये पुलिस कर्मियों पर हमला किया गया। लोगों के पथराव में दो पुलिस कर्मी घायल हो गए। इस दौरान पुलिस के वाहनों में तोड़फोड़ की गयी। इलाके में भारी संख्या में पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है। अभियुक्तों को चिन्हित कर उनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।
क्या कहा था मंत्री ने
राज्य के वन मंत्री राजीव बनर्जी ने घटना की निंदा करते हुए कहा  था कि यह  एक आम नागरिक और एक प्रशासन से जुड़ा सदस्य होने के कारण यह घटना स्वीकार नहीं कर सकता हूं। मैंने पुलिस को अभियुक्तों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने को कहा है। ऐसी घटना बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बंगाल में कोरोना के 1390 आये नये मामले

कोलकाता : वेस्ट बंगाल कोविड-19 हेल्थ बुलेटिन के अनुसार पश्चिम बंगाल में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 1390 नये मामले सामने आये आगे पढ़ें »

भारत में अल्पपोषित लोगों की संख्या छह करोड़ घटकर 14 प्रतिशत पर पहुंची : संयुक्त राष्ट्र

संयुक्त राष्ट्र : भारत में पिछले एक दशक में अल्पपोषित लोगों की संख्या छह करोड़ तक घट गई है। संयुक्त राष्ट्र की एक रिपोर्ट में आगे पढ़ें »

ऊपर