झाड़ग्राम के सिरसी में हाथियों ने मचाया उत्पात

झाड़ग्राम : झाड़ग्राम जिले के जंगली इलाकों में इस समय पेड़ों में आम और कटहल काफी लगे हुये हैं जो हाथियों के लिये काफी खुशी की बात है। आम और कटहल पर धावा करने के बाद अब हाथियों का दल जनबहुल इलाके का रुख करने लगा है। खाने की खोज में हाथियों के दल ने झाड़ग्राम जिले के सिरसी गांव में कई दुकानों में तोड़फोड़ करने के साथ-साथ पानी व ठंडे पेय की दुकान में भी जमकर उत्पात मचाया। स्थानीय सूत्रों के अनुसार, रविवार की भोर के करीब साढ़े 3 बजे के समय एक हाथी झाड़ग्राम जिले के सिरसी गांव में प्रवेश किया और वहां की कुछ दुकानों में हमला व तोड़फोड़ किया। हाथी के गांव में प्रवेश करने पर गांव के लोगों ने उसे खदेड़ना शुरू कर दिया, जिससे हाथी और क्रोधित हो उठा और गांव में स्थित पानी व ठंडे पेय की एक दुकान में भी तोड़फोड़ की और उसके बाद जंगल में वापस चला गया। स्थानीय लोगों का आरोप है कि हाथियों का एक दल शालबनी, जीतूसोल, विकासभारती, सिरसी, बारिया समेत आसपास के कई गांव में उत्पात मचा रहा है और वहां पर इस समय तीन हाथी हैं जो सबसे ज्यादा लोगों को परेशान कर रखा है। लोगों का आरोप है कि वन विभाग की ओर से उन हाथियों को खदेड़ने के लिये कुछ नहीं किया जा रहा। वन विभाग के सूत्राें से जानकारी मिली कि वन विभाग की ओर से हाथियों को बार बार खदेड़ा जाता है लेकिन वह फिर से वहीं आ जाते हैं। झाड़ग्राम वन विभाग के डीएफओ वासवरोज हेलेच्ची का कहना है कि उन इलाकों में तीन स्थायी हाथी हैं और हाथी ने जिन लोगों की दुकानों में तोड़फोड़ की उनलोगों को सरकारी नियमानुसार मुआवजा दिया जायेगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

rajeev-kumar

राजीव पर शिकंजा कसने आ रहे हैं ‘स्पेशल 12’

सप्ताह भर के अंदर कार्रवाई होगी पूरी : सीबीआई सूत्र अलीपुर कोर्ट में कैविएट दायर किया राजीव कुमार ने सीबीआई जारी करा सकती है वारंट सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : आगे पढ़ें »

मोदी से मिलीं ममता, बंगाल से जुड़े मसले पर हुई चर्चा

पीएम को बंगाल आने का दिया न्योता राज्य के नामकरण को लेकर हुई चर्चा एनआरसी के मुद्दे पर नहीं हुई बात सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता/नई दिल्ली : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आगे पढ़ें »

ऊपर