जो टकराएगा, चूर-चूर हो जायेगा, हम सभी धर्मों की रक्षा करेंगे : ममता बनर्जी

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में जय श्रीराम के नारों को लेकर प्रदेश की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को लोगों से कहा कि किसी को डरने की जरूरत नहीं है। तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ने कहा कि “हम हिंदू-मुस्लिम, सिख और ईसाई सभी धर्मों की रक्षा करेंगे। जो टकराएगा, चूर-चूर हो जाएगा। ये हमारा नारा है।” मालूम हो कि इससे पहले उनके भतीजे ने भी विवादित बयान दिया था।

मुद्दई लाख बुरा चाहे तो क्या होता है

ईद के मौके पर ममता ने कहा कि “मुद्दई लाख बुरा चाहे तो क्या होता है, वही होता है जो मंजूर-ए-खुदा होता है।” उन्होंने कहा कि “कभी-कभी जब सूरज उगता है तो उसकी किरणें बहुत कठोर होती हैं, लेकिन बाद में वह दूर हो जाती हैं। डरो मत, जितनी तेजी से उन्होंने ईवीएम पर कब्जा किया था, उतनी ही तेजी से वे भाग भी जाएंगे।” ममता ने कहा “त्याग का नाम है हिंदू, ईमान का नाम है मुसलमान, प्यार का नाम है ईसाई, सिखों का नाम है बलिदान। ये है हमारा प्यारा हिंदुस्तान। सबकी रक्षा हम लोग करेंगे।”

श्रीराम की जगह अब जय महाकाली
मालूम हो कि मंगलवार मुख्यमंत्री के भतीजे और डायमंड हार्बर लोकसभा सीट से तृणमूल के सांसद अभिषेक बनर्जी ने कहा था कि बंगाल में भाजपा ने जय महाकाली बोलना शुरू कर दिया है। उन्होंने कहा कि लगता है टीवी की रेटिंग की तरह जय श्रीराम की टीआरपी भी कम हो गई है। साथ ही उन्होंने भाजपा के लोगों पर राजनीति में धर्म को मिलाने का भी आरोप लगाया था।

अपनी कब्र खुद खोद रहीं हैं

राज्य में जय श्रीराम के नारे के विरोध पर पद्मश्री सम्मान से सम्मानित फिल्म निर्माता अपर्णा सेन ने एक साक्षात्कार में कहा कि ”मुझे यह बिल्कुल पसंद नहीं है।” उन्होंने कहा कि ”धर्म और राजनीति दोनों अलग-अलग होने चाहिए। राजनीति में धर्म को मिलाने से ही समस्याएं होती हैं।” साथ ही सेन ने कहा कि राजनीति में जय श्रीराम, अल्लाह हू अकबर और जय मां काली जैसे नारों पर रोक लगा देनी चाहिए।”

कैलाश ने कहा- 2021 तक नहीं चलेगी राज्य सरकार
वहीं भारतीय जनता पार्टी महासचिव और पार्टी के बंगाल प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने कि कहा कि ”मैं नहीं समझता कि ममता जी 2021 (विधानसभा चुनाव) तक पहुंच पाएंगी, क्योंकि वे अपरिपक्व की तरह बोलती हैं।” उन्होंने यह भी कहा कि ”हम तो 2021 के लिए तैयारी कर रहे, लेकिन उससे पहले ममता सरकार खुद ही गिर जाएगी।”

मुख्य समाचार

संसद में भाजपा सांसद ने कहा भारत माता की जय तो राहुल ने कहा जय हिंद

नयी दिल्लीः लाेकसभा में संसद सत्र के दूसरे दिन भी नवनिर्वाचित सांसदाें ने शपथ ग्रहण किया। शपथ के दाैरान लाेकसभा में उस वक्त राेचक दृश्य आगे पढ़ें »

भ्रष्टाचार के खिलाफ एक्‍शन मोदी,15 अधिकारियों पर गिरी गाज

नई दिल्ली : दोबारा बार सत्ता संभालते ही मोदी सरकार भ्रष्टाचार के खिलाफ एक्‍शन में आ गई है। इस बार वह भी भ्रष्ट अधिकारियों को आगे पढ़ें »

इन कारणों से आई डाबर के शेयर में गिरावट

नई दिल्ली : एफएमसीजी क्षेत्र की कंपनी डाबर के शेयर में जबरदस्त गिरावट देखी गई है। डाबर के शेयर लगभग 3.5 फीसदी की कमजोरी के आगे पढ़ें »

ये उभरता कलाकार खाली समय में करता है खाना डिलीवरी का काम

मुंबईः मेहनत ही सफलता की कुंजी है, इस बात का सार्थक करते हैैं अभिनय जगत के उभरते कलाकार चेतन राव। 'दिल्ली क्राइम' जैसी मशहूर वेब आगे पढ़ें »

ट्विंकल ने पति अक्षय की कुछ इस अंदाज में की तारीफ

मुंबईः बॉलीवुड अभिनेत्रा अक्षय कुमार और अभिनेत्री ट्विंकल खन्ना अपनी प्रोफेशनल लाइफ के अलावा व्यक्तिगत जीवन से जुड़ी बातों को भी सोशल मीडिया पर साझा आगे पढ़ें »

कुलदीप ने जिस गेंद पर बाबर को बोल्ड किया, उसे आईसीसी ने ‘शानदार’ करार दिया

नई दिल्लीः भारतीय टीम के स्टार फिरकी गेंदबाज कुलदीप यादव ने मौजूदा विश्व कप में कलाई की जादूगरी से न सिर्फ अपने प्रशंसकों का दिल आगे पढ़ें »

नई दिल्ली में 1 से 4 नवंबर तक वर्ल्डर फूड इंडिया 2019 का आयोजन

नई दिल्ली : वर्ल्ड फूड इंडिया 2019 खाद्य प्रसंस्कफरण क्षेत्र के सभी वैश्विक एवं घरेलू हितधारकों का सबसे बड़ा सम्मेललन होगा। डब्यू फू एफआई 2019 आगे पढ़ें »

दीपक ठाकुर के इस वीडियो पर भड़कीं जसलीन, उठाया ये बड़ा कदम

मुंबईः बिग बॉस 12 से नाम कमाने वाले दीपक ठाकुर और शो की एक कंटेस्टेंट जसलीन मथारू के बीच शो में तो काफी बवाल देखने आगे पढ़ें »

भारत से मिली हार के बाद प्रमुख चयनकर्ता इंजमाम, कोच मिकी और अजहर महमूद की छुट्टी तय

नई दिल्लीः आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 में भारत ने पाकिस्तान को करारी शिकस्त दी। इसके बाद से ही पाकिस्तान क्रिकेट (पीसीबी) में भूचाल आ आगे पढ़ें »

अयोध्या आतंकी हमले पर 14 साल बाद फैसला, 4 को उम्रकैद, एक बरी

अयोध्या: अयोध्या के राम जन्मभूमि परिसर में 2005 में हुए आतंकी हमले में मंगलवार को प्रयागराज की विशेष अदालत ने फैसला सुनाया। इस हमले के आगे पढ़ें »

ऊपर