चुनाव आयोग ने कहा : कानून-व्यवस्था पर नजर रखें

कोलकाता : गुरुवार को उप चुनाव आयुक्त सुदीप जैन ने महानगर के एक होटल में विधानसभा चुनाव को लेकर राज्य के डीएम व एसपी के साथ बैठक की। सूत्रों के अनुसार, इस बैठक में चुनाव आयोग के अधिकारियों ने राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति पर निगरानी रखने के निर्देश दिये हैं। गुरुवार को दिन भर हुई बैठक में राज्य के पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों के साथ कई चरणों में चुनाव आयोग के अधिकारियों ने चर्चा की। इस दौरान तृणमूल समेत विभिन्न राजनीतिक पार्टियों के प्रतिनिधियों के साथ भी बैठक की गयी। बैठक में बिहार के मुख्य चुनाव अधिकारी समेत अन्य कई अधिकारी भी सुदीप जैन के साथ मौजूद थे।

बिहार मॉडल पर हो सकता है राज्य में चुनाव

देश में कोरोना काल के बीच पहला चुनाव बिहार में हुआ था जिस कारण बिहार के चुनाव अधिकारी भी इस बैठक में ‘वर्चुअली’ मौजूद थे। ऐसे में कहा जा रहा है कि बिहार मॉडल पर ही राज्य में विधानसभा चुनाव हो सकता है।

जंगलमहल प्रभावित इलाकों पर भी नजर

सूत्रों का कहना है कि चुनाव आयोग के अधिकारियों की ओर से जंगलमहल प्रभावित इलाकों पर विशेष नजर रखने को कहा गया है ताकि चुनाव में किसी प्रकार की गड़बड़ी ना हो।

बुधवार की रात सुदीप जैन पहुंचे थे कोलकाता

बुधवार की रात ही उप चुनाव आयुक्त सुदीप जैन कोलकाता पहुंच गये थे। पहले तय था कि वह 3 दिवसीय दौरे पर आयेंगे, लेकिन सूत्रों की मानें तो अब उनका दौरा 5 दिवसीय कर दिया गया है। दक्षिण बंगाल के साथ सुदीप जैन उत्तर बंगाल में भी बैठक करेंगे जहां वह मालदह व सिलीगुड़ी के प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

ब्रेकिंग : अभिषेक से मिलने के बाद शताब्दी का यू टर्न, कहा पार्टी के साथ हूं

कोलकाता : बीरभूम की तृणमूल सांसद और अभिनेत्री शताब्‍दी रॉय ने दिया बड़ा बयान कहा कि पार्टी के साथ ही हूं और साथ ही रहूंगी। आगे पढ़ें »

नौकरी नहीं है इसलिए किडनी बेचने को तैयार हुआ युवक

स्वास्थ्य मंत्री से कहा - इसका उचित मूल्य दिलाएं बेरोजगार युवक का पोस्ट बना राजनीतिक मुद्दा बारासात : बारासात के एक युवक रफिकुल इस्लाम के फेसबुक पर आगे पढ़ें »

ऊपर