चीन के निशाने पर बंगाल के सरकारी प्रतिष्ठान

power cut

कोलकाता : एलएसी पर भारत और चीन में जारी गतिरोध के बीच चीन अब बड़े पैमाने पर साइबर हमले की तैयारी में जुटा है। ऐसी ही सूचना आ रही है। गृह मंत्रालय की ओर से बंगाल के विद्युत विभाग काे आगाह किया गया है। राज्य के विद्युत मंत्री शोभनदेव चट्टोपाध्याय और अतिरिक्त मुख्य सचिव विद्युत विभाग सुरेश कुमार ने गुरुवार को संवाददाता सम्मेलन में बताया कि गृह मंत्रालय की ओर से गत 21 जून को हमें अगाह किया गया है कि, कोरोना की फ्री जांच से लेकर सरकारी सहायता की आड़ में फर्जी ईमेल के मार्फत यह हमला हो सकता है।
पावर सेक्टर व पावर प्लांट के साइबर सिक्युरिटी पर नजर
सुरेश कुमार ने कहा कि पावर सेक्टर, पावर प्लांट में हर तरह से हमलोग साइबर सिक्युरिटी पर कड़ी नजर दे रहे हैं। हमलोगों का सिस्टम काफी डेवलप है। कोई भी अनजाने मेल व अन्य तरह के मेल को कैसे टैकल करना है, इसके लिए भी विभाग अलर्ट है। उन्होंने बताया कि हमें सूचित किया गया है कि ncov2019@gov.in मेल आ सकता है ताकि हमलोग इसे खोलें। मंत्री शोभनदेव ने कहा कि उच्च पदस्थ सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को सचेत कर दिया गया है।
कोरोना के नाम पर आ सकता है फर्जी ईमेल
सूत्रों के मुताबिक साइबर हमला किसी भी तरीके से हो सकता है। इसीलिए किसी भी ईमेल, एसएमएस या सोशल मीडिया पर मैसेज को सावधानी से देखने की सलाह दी गई है। खासतौर पर ईमेल और मैसेज के साथ आने वाले लिंक या अटैचमेंट को खोलते समय बहुत ज्यादा सतर्क रहने को कहा गया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

शिक्षकों ने लगा संस्था के अधिकारी पर ठगी का आरोप

कलई खुलने से बाद से अधिकारी है भूमिगत ​पीड़ितों ने किया कई जगहों पर विक्षोभ-प्रदर्शन बारासात : गरीब बच्चों के लिए एक संस्था खोलकर उनकी पढ़ाई के आगे पढ़ें »

हावड़ा में 9 नये चेहरे, क्रिकेटर मनाेज तिवारी को शिवपुर से ​मिला टिकट

80 से पार विधायकों को नहीं मिली उम्मीदवारी नये चेहरों पर है यकीन : मुख्यमंत्री हावड़ा : आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए शुक्रवार को मुख्यमंत्री व आगे पढ़ें »

ऊपर