चंदननगर से मिलेनियम पार्क तक फास्ट फेरी में होगा सफर

कोलकाता : अब तक आप फेरी परिसेवा से हुगली जिले के कई क्षेत्रों से कोलकाता से जुड़े हुए हैं। हालांकि इससे आने में काफी समय लग जाता है। यदि सब कुछ सही रहा तो जल्द ही चंदननगर और मिलेनियम पार्क के बीच रोजाना फास्ट फेरी परिसेवाएं जल्द ही शुरू होंगी। पश्चिम बंगाल परिवहन विभाग के वेस्ट बंगाल ट्रांसपोर्ट कार्पोरेशन द्वारा सुझाए गए रूट पर एक निजी कंपनी ने इसके लिए ट्रायल रन सफलतापूर्वक पूरा कर लिया है। पूरी यात्रा 1 घंटे 30 मिनट के भीतर पूरी हुई। इस परियोजना में पूरे हुगली जिले को लाभान्वित करने की अपार संभावना है।
इन रूटों पर ठहरेगी फास्ट फेरी
यात्रियों की आवश्यकताओं के अनुसार श्रीरामपुर, बैरकपुर और शेवड़ाफुली में स्टॉपेज दिए जाएंगे। वर्तमान योजनाओं के अनुसार, फेरी सेवा सोमवार से शुक्रवार तक चंदननगर से सुबह 8 बजे प्रस्थान करने के साथ निर्धारित मार्ग पर चलेगी। कोलकाता में मिलेनियम पार्क में सुबह करीब 9:45 बजे यह पहुंच जाएगी। शाम को वापसी की यात्रा मिलेनियम पार्क, कोलकाता से शाम 4 बजे शुरू होगी, जो कि करीब शाम 5 बजे चंदननगर पहुंच जाएगी।
न्यूनतम दर पर लोग तय कर सकेंगे ये सफर
मरीन कैप्टन अंजन सिन्हा ने कहा कि न्यूनतम दर पर यह सफर लोग तय कर सकेंगे। उम्मीद है कि यह काफी लाभकारी होगा। कंपनी की भविष्य की योजनाओं में हुगली, बर्दवान और मुर्शिदाबाद के लोगों के लाभ के लिए चंदननगर से सागरद्वीप/सुंदरवन तक सेवाएं शुरू करने की संभावनाएं हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बंगाल में आज आए अभी तक के सबसे अ​धिक मामले व हुई सबसे अधिक मौत

कोलकाता : वेस्ट बंगाल कोविड-19 हेल्थ बुलेटिन के अनुसार बंगाल में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 669 नये मामले है आए है आगे पढ़ें »

जूनियर खिलाड़ियों के लिए टॉप्स योजना शुरू करेगा खेल मंत्रालय : रीजिजू

नयी दिल्ली : खेल मंत्री किरेन रीजिजू ने शुक्रवार को कहा कि उनकी सरकार जल्द ही 2028 तक ओलंपिक चैंपियन बनाने के उद्देश्य से देश आगे पढ़ें »

ऊपर