घोर लापरवाही, 18 घंटे घर में पड़ा रहा कोरोना संक्रमित का शव

बेहला के बाद केष्टोपुर में घटी घटना
सन्मार्ग संवाददाता, कोलकाता : एक ओर कोरोना वायरस का संक्रमण राॅकेट की रफ्तार से बढ़ रहा है तो दूसरी ओर संक्रमितों को उपचार में मिलने में होने वाली हलकानी और मृतकों के अंतिम संस्कार में हिलाहवाली की शिकायतें लगातार आ रही हैं। कुछ दिन पूर्व ही बेहला में कोरोना संक्रमण से मृत एक वृद्ध का शव 15 घंटे तक घर में पड़ा रहा था। अब इसी प्रकार का एक मामला केष्टोपुर में सामने आया, जहां एक कोरोना संक्रमित वृद्धा का शव करीब 18 घंटे तक उसके घर में पड़ा रहा। बताया जाता है कि कोरोना से संक्रमित उषारानी मंडल (75) की गुरुवार की शाम को मौत हो गयी। काफी खींचतान के बाद अगले दिन दोपहर करीब 12:30 बजे प्रशासन की ओर से वृद्धा के शव को अंतिम संस्कार के लिए ले जाया गया। बताया जाता है कि विधाननगर नगर निगम के 26 नंबर वार्ड की रहने वाली वृद्धा गत 4-5 दिनों से सर्दी-खांसी से पीड़ित थी। एक स्थानीय चिकित्सक से इलाज कराया जा रहा था। उस चिकित्सक की सलाह पर वृद्धा की कोरोना जांच करायी गयी।

सरकारी और निजी अस्पतालों के चक्कर लगाते रहे

बुधवार रात को रिपोर्ट में वृद्धा को कोरोना संक्रमित पाया गया। परिजनों का आरोप है कि इस रिपोर्ट को लेकर वे सरकारी और निजी अस्पतालों के चक्कर लगाते रहे लेकिन कहीं भी बेड उपलब्ध नहीं मिला। सभी अस्पतालों ने कह दिया कि बेड खाली नहीं है। गुरुवार को धीरे-धीरे वृद्धा की तबीयत बिगड़ती गयी और करीब शाम 6 बजे वृद्धा की मौत हो गयी। परिजनों ने दावा कि स्थानीय थाने, पार्षद, नगर निकाय, स्वास्थ्य भवन में गुहार लगायी गयी लेकिन कोई लाभ नहीं हुआ। डेथ सर्टिफिकेट मिलने में देरी के चलते ऐसा हुआ था। बताया जाता है कि शुक्रवार को एक स्थानीय चिकित्सक ने डेथ सर्टिफिकेट जारी किया लेकिन प्रशासनिक जटिलताओं के कारण अंतिम संस्कार में देरी हुई। शुक्रवार को करीब 12:30 बजे प्रशासन की ओर से वृद्धा के शव को अंतिम संस्कार के लिए ले जाया गया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

इटैलियन ओपन के क्वार्टर फाइनल में श्वार्ट्जमैन से सीधे सेटों में हारे नडाल

रोम : सात महीने बाद पहला टूर्नामेंट खेल रहे दुनिया के पूर्व नंबर एक टेनिस खिलाड़ी रफेल नडाल को इटैलियन ओपन के क्वार्टर फाइनल में आगे पढ़ें »

आनलाइन शतरंज टूर्नामेंट : हरिकृष्णा सातवें स्थान पर, कार्लसन और वेस्ली संयुक्त विजेता

चेन्नई : भारतीय ग्रैंडमास्टर पी हरिकृष्णा ब्लिट्ज-2 में नौ दौर में सिर्फ तीन अंक जुटाकर सेंट लुई रेपिड एवं ब्लिट्ज आनलाइन शतरंज टूर्नामेंट में संयुक्त आगे पढ़ें »

ऊपर