गृह मंत्रालय का परामर्श विपक्षी राज्यों में सत्ता पाने का षडयंत्र- तृणमूल कांग्रेस

कोलकाता : ममता बनर्जी सरकार ने केंद्र सरकार द्वारा भेजे गए परामर्श के जवाब में  केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को पत्र लिखा है। पत्र में आरोप लगाया कि गृह मंत्रालय का परामर्श विपक्ष शासित राज्यों में ‘सत्ता हथियाने की’ चाल और ‘गहरा षडंत्र’ है।
हकीकत जाने बिना निष्कर्ष
तृणमूल कांग्रेस के महासचिव एवं पश्चिम बंगाल के मंत्री पार्थ चटर्जी ने केंद्रीय गृह मंत्रालय को लिखे पत्र में बिना जमीनी हकीकत जाने या बिना राज्य सरकार से रिपोर्ट लिए निष्कर्ष निकाल लिए जाने की बात कही है।
प्रशासन हथियाने का गहरा षडयंत्र
चटर्जी ने लिखा, ‘‘हमारे पास यह मानने का कारण है कि यह राजनीतिक रूप से भाजपा के विरोधी दलों के शासन वाले राज्यों में सत्ता हथियाने के लिए चली गई चाल है। इतना ही नहीं, यह राज्य सरकार को बदनाम करने और अलोकतांत्रिक, अनैतिक तथा असंवैधानिक तरीकों से पश्चिम बंगाल का प्रशासन हथियाने के लिए रचा गया एक गहरा षडयंत्र है।’’
राज्य में स्थिति ‘नियंत्रण में’
बता दें कि केंद्र द्वारा पश्चिम बंगाल को भेजे गए परामर्श के बाद रविवार रात राज्य सरकार ने इसके जवाब में एक पत्र लिखकर कहा था कि राज्य में स्थिति ‘नियंत्रण में’ है और उसकी कानून प्रर्वतन एजेंसियां नाकाम नहीं हुई हैं। यह परामर्श शनिवार को संदेशखाली में हुई हिंसा की पृष्ठभूमि में जारी किया गया था। वहीं भाजपा का दावा है कि उसके पांच कार्यकर्ता मारे गए हैं जबकि तृणमूल कांग्रेस के अनुसार एक व्यक्ति की मौत हुई है।

गौरतलब है कि केंद्रीय गृह मंत्रालय ने बंगाल सरकार को रविवार को परामर्श जारी कर राज्य में चुनाव के बाद से जारी हिंसा पर ‘गहरी चिंता’ व्यक्त की थी। साथ ही राज्य से कानून-व्यवस्था बनाए रखने को कहा था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

हुगली में हथियारों सहित कुख्यात टोटन समेत 2 गिरफ्तार

कार्बाइन, पिस्तौल व पाइपगन बरामद, टोटन के खिलाफ हत्या के 9 मामले हुगली : चंदननगर कमिश्नरेट की पुलिस ने अत्याधुनिक हथियारों के साथ हुगली जिले के आगे पढ़ें »

बेटी ने पति के साथ मिल कर मां को मार डाला

बेटी के विलासितापूर्ण जीवन के शौक में मां बन गई थी रोड़ा शव को ट्रॉली बैग में छिपाकर ले जाने की कोशिश पर्णश्री क बासुदेवपुर रोड की आगे पढ़ें »

ऊपर