गृह मंत्रालय का परामर्श विपक्षी राज्यों में सत्ता पाने का षडयंत्र- तृणमूल कांग्रेस

कोलकाता : ममता बनर्जी सरकार ने केंद्र सरकार द्वारा भेजे गए परामर्श के जवाब में  केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को पत्र लिखा है। पत्र में आरोप लगाया कि गृह मंत्रालय का परामर्श विपक्ष शासित राज्यों में ‘सत्ता हथियाने की’ चाल और ‘गहरा षडंत्र’ है।
हकीकत जाने बिना निष्कर्ष
तृणमूल कांग्रेस के महासचिव एवं पश्चिम बंगाल के मंत्री पार्थ चटर्जी ने केंद्रीय गृह मंत्रालय को लिखे पत्र में बिना जमीनी हकीकत जाने या बिना राज्य सरकार से रिपोर्ट लिए निष्कर्ष निकाल लिए जाने की बात कही है।
प्रशासन हथियाने का गहरा षडयंत्र
चटर्जी ने लिखा, ‘‘हमारे पास यह मानने का कारण है कि यह राजनीतिक रूप से भाजपा के विरोधी दलों के शासन वाले राज्यों में सत्ता हथियाने के लिए चली गई चाल है। इतना ही नहीं, यह राज्य सरकार को बदनाम करने और अलोकतांत्रिक, अनैतिक तथा असंवैधानिक तरीकों से पश्चिम बंगाल का प्रशासन हथियाने के लिए रचा गया एक गहरा षडयंत्र है।’’
राज्य में स्थिति ‘नियंत्रण में’
बता दें कि केंद्र द्वारा पश्चिम बंगाल को भेजे गए परामर्श के बाद रविवार रात राज्य सरकार ने इसके जवाब में एक पत्र लिखकर कहा था कि राज्य में स्थिति ‘नियंत्रण में’ है और उसकी कानून प्रर्वतन एजेंसियां नाकाम नहीं हुई हैं। यह परामर्श शनिवार को संदेशखाली में हुई हिंसा की पृष्ठभूमि में जारी किया गया था। वहीं भाजपा का दावा है कि उसके पांच कार्यकर्ता मारे गए हैं जबकि तृणमूल कांग्रेस के अनुसार एक व्यक्ति की मौत हुई है।

गौरतलब है कि केंद्रीय गृह मंत्रालय ने बंगाल सरकार को रविवार को परामर्श जारी कर राज्य में चुनाव के बाद से जारी हिंसा पर ‘गहरी चिंता’ व्यक्त की थी। साथ ही राज्य से कानून-व्यवस्था बनाए रखने को कहा था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

पश्चिम बंगाल में मंत्री कोरोना वायरस से संक्रमित

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में एक मंत्री कोरोना वायरस से संक्रमित मिले हैं। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी नीत राज्य मंत्रिमंडल में इस तरह का यह पहला आगे पढ़ें »

शतरंज पर नहीं पड़ा कोविड-19 का असर, अन्य खेल ठप पड़े

चेन्नई : ऐसे समय में जब कोविड-19 महामारी के चलते दुनिया भर में खेल गतिविधियां ठप्प पड़ी हैं, तो शतरंज एक ऐसा खेल है जो आगे पढ़ें »

भारत को दो विश्व कप जिताने वाले कप्तान ने कहा, पद्म श्री नहीं, सरकारी नौकरी चाहिए

गेंदबाजी कोच भरत अरूण ने कहा- गेंद को चमकाने के लिए लार के इस्तेमाल की आदत को छोड़ना मुश्किल

भारत- ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज की तारीख का ऐलान, टीम इंडिया विदेश में अपना पहला डे-नाइट टेस्ट मैच एडिलेड में खेलेगी

टेलीकॉम कंपनी वोडाफोन आईडिया में निवेश कर सकती है गूगल

बैंकिंग, ऑटो स्टॉक्स के दम पर मार्केट्स में तेजी जारी

बंगाल में हुई कोरोना संक्रमण की बारिश, एक दिन में आये अब तक के सबसे अधिक मामले

अर्थव्यवस्था में चालू वित्त वर्ष में पांच फीसद का संकुचन आ सकता है: एसएंडपी

बंगाल में शनिवार तक आयेगी बारिश

ऊपर