गाय के दूध में है सोना, भाजपा ने पेश किये सबूत

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोषके गाय के दूध में सोना रहने के बयान को लेकर यूं ही सोशल मीडिया पर बवाल मचा हुआ है। कई तरह के मीम उन पर बनाये जा रहे हैं। हालांकि इस बीच, बुधवार को दिलीप घोष के दावे के समर्थन में पोलैंड का एक रिसर्च पत्र भाजपा ने पेश किया। इस अनुसंधान पत्र में दावा किया गया है कि दूध में कई मिनरल्स की तरह सोना भी होता है। इस बारे में दिलीप घोष ने कहा, ‘मैंने कभी भी यह नहीं कहा कि दूध से सोना मिलता है अथवा सोना तैयार होता है। मैंने कहा है कि दूध में सोने का भाग होता है। यह सच है और इसके वैज्ञानिक प्रमाण भी हैं।’ इस प्रमाण के तौर पर पोलैंड के जर्नल ऑफ एनवायरमेंटल स्टडीज में प्रकाशित एक रिपोर्ट का उल्लेख करते हुए दिलीप घोष ने कहा कि उक्त रिपोर्ट में गाय के दूध में 38 प्रकार के माइक्राे एलिमेंट रहने का उल्लेख है जिसमें सोना भी है। दिलीप घोष का दावा है कि केवल भारतीय गाय के दूध में ही सोने का भाग रहता है, दूसरे गाय के दूध में नहीं। उन्होंने कहा कि जो विज्ञान नहीं जानता, जो गाय को नहीं जानता, ऐसे लोगाें को ही उनकी बातों से कष्ट हो रहा है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

ममता की हुंकार : नहीं होने देंगे एनआरसी

सागरदिघी (मुर्शिदाबाद) : राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) को लेकर राजनीतिक बहस बढ़ती ही जा रही है। बुधवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने हुंकार भरते हुए आगे पढ़ें »

डीआरआई का रेड और नोटों की बारिश

कोलकाता : महानगर के डलहौसी इलाके के बेन्टिक स्ट्रीट में बुधवार की दोपहर बाद अचानक एक कामर्शियल बिल्डिंग से नोटों की बारिश होने लगी। घटना आगे पढ़ें »

ऊपर