गाजोलडोबा में मंत्री गौतम देब को दिखाये गये काले झंडे, गो बैक के लगे नारे

‘जमीन का पट्टा दिखाए किसान तो हेलिपैड के लिए नहीं होगा जमीन का अधिग्रहण’

गाजोलडोबा (जलपाईगुड़ी) : लोकसभा चुनाव के बाद नार्थ बंगाल में मंत्रियों को विरोध प्रदर्शन का सामना करना पड़ रहा है। शुक्रवार को पर्यटन मंत्री गौतम देव जब गाजोलडोबा हेलिपैड के निरीक्षण के लिए जा रहे थे तभी परियोजना परिसर में उन्हें स्थानीय किसानों के भारी विरोध प्रदर्शन का सामना करना पड़ा। प्रदर्शनकारियों ने मंत्री को काले झंडे दिखाकर गोबैक का नारा लगाया। हालांकि भारी तनाव के बीच गौतम देब तुरंत वाहन से उतर गये एवं प्रदर्शनकारियों से बातचीत की। विरोध प्रदर्शन के बीच ही गौतम देब ने वहां किसानों से कहा कि गाजोलडोबा ‘भोरेरआलो’ पर्यटन परियोजना के प्रस्तावित हेलिपैड की जमीन का पट्टा या कागजात अगर किसान दिखा दे तो उससे वह जमीन नहीं ली जाएगी। मंत्री ने कहा कि हेलिपैड निर्माण की प्रस्तावित जमीन वेस्ट लैंड है। यह पूरी तरह से सरकारी जमीन है जिसका पट्टा या कागजात आम नागरिकों को जारी नहीं किया गया है। यहां अब तक सरकार जमीन का उपयोग नहीं कर रही थी इसलिए स्थानीय नागरिक यहां अवैध तरीके से कब्जा कर वहां खेती कर रहे थे जिसे प्रशासन ने जनहित के लिए कभी नहीं रोका। अब सरकार को इस जमीन की जरूरत है और वहां हेलिपैड बनना प्रस्तावित है। इसलिए अब जमीन खाली कराकर वहां निर्माण कराया जायेगा। गौतम देब ने प्रदर्शन के दौरान जमीन को अपना बताने वाले किसानों से जमीन के कागजात या पट्टा दिखाने को कहा। उनके काफी समझाने के बाद भी प्रदर्शनकारी नहीं माने तो गौतम देब वहां से निकल गये। सन्मार्ग से बातचीत में मंत्री ने कहा कि ऐसे प्रदर्शन उग्रता से मैं अच्छी तरह से वाकिफ हूं। माकपा के शासन में कई बार मुझ पर हमले हुए और घायल होकर चार बार अस्पताल जा चुका हूं। इन सब बातों से मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता। यह सब भाजपा के कुछ नेताओं के कारण हो रहा है। भाजपा नेता यहां के किसानों को भड़का कर विकास में अड़ंगा लगाने का काम कर रहे हैं। ऐसी साजिशों से कोई काम रुकने वाला नहीं है। अगर विकास में बाधा पहुंचाने की कोशिश की गयी तो सरकार चुप नहीं रहेगी। ‌उन्होंने लोगों से बेवजह विवाद से बचने और विकास में सहभागी बनने की अपील की।

शेयर करें

मुख्य समाचार

हुगली में हथियारों सहित कुख्यात टोटन समेत 2 गिरफ्तार

कार्बाइन, पिस्तौल व पाइपगन बरामद, टोटन के खिलाफ हत्या के 9 मामले हुगली : चंदननगर कमिश्नरेट की पुलिस ने अत्याधुनिक हथियारों के साथ हुगली जिले के आगे पढ़ें »

बेटी ने पति के साथ मिल कर मां को मार डाला

बेटी के विलासितापूर्ण जीवन के शौक में मां बन गई थी रोड़ा शव को ट्रॉली बैग में छिपाकर ले जाने की कोशिश पर्णश्री क बासुदेवपुर रोड की आगे पढ़ें »

ऊपर