गर्मी बढ़ी, काेलकाता में तापमान 33 डिग्री के पार

जिलों में तपिश बढ़ी, मिदनापुर-झाड़ग्राम में 37 डिग्री
मार्च-अप्रैल जैसी गर्मी का अहसास
कोलकाता : बसंत उत्सव जाते ही महानगर का मौसमी मिजाज बदल गया है। गुरुवार को फरवरी का सबसे गर्म दिन महसूस किया गया। इस दिन तापमान 33 डिग्री के पार पहुंच गया है। वहीं जिलों में इससे कहीं अधिक तपिश रही है। दिन का पारा सामान्य से 7.1 डिग्री अधिक होने से लोगाें ने मार्च-अप्रैल जैसी गर्मी का अहसास किया। हालांकि सुबह और रात में ठंड महसूस होती है। मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दिनों में इस सप्ताह तापमान 36 डिग्री के पार जायेगा। तेज गर्मी का अहसास होगा। अलीपुर मौसम विभाग के डायरेक्टर जीके दास ने कहा कि फिलहाल बारिश की कोई संभावना नहीं है।
पिछले साल से बढ़ा पारा
बात करें पिछले फरवरी की तो उसकी तुलना में पिछले दो दिनों से करीब तापमान 6 डिग्री ऊपर चल रहा है। पिछले साल 25 फरवरी को अधिकतम तापमान 27 डिग्री दर्ज हुआ था, जबकि इस साल 25 फरवरी को 6 डिग्री बढ़त के साथ 33 डिग्री दर्ज की गयी।
एक नजर आने वाले दिनों के तापमान पर
कोलकाता में शुक्रवार, शनिवार और सोमवार को तापमान 35 डिग्री तक जा सकता है जबकि रविवार को पारा 36 के पार जाने की संभावना है। इस सप्ताह रविवार का दिन सबसे गर्म दिन हो सकता है। वहीं दक्षिण बंगाल के जिलों में कोलकाता से 3 डिग्री में अधिक होगी। अलीपुर मौसम विभाग की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक मिदनापुर, झाड़ग्राम में तापमान 38 डिग्री तक जा सकता है।
बरतें सावधानी
बदलते मौसम के साथ ही सावधानी बरतनी बहुत ही जरूरी है। बुखार, जुकाम के साथ ही संक्रमण का खतरा भी बढ़ जाता है।
डाॅक्टरों की माने तो मौसम बदलते से वायरल संक्रमण का खतरा बढ़ जाता है। सुबह-शाम हल्के गर्म कपड़े अभी पहनते रहें। पौष्टिक भोजन करें।

शेयर करें

मुख्य समाचार

मास्क पहनने के लिए कहने पर महिला यात्री से बदसलूकी, एक गिरफ्तार

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : ऑटो में बिना मास्क के सफर कर रहे व्यक्ति को मास्क पहनने को कहना एख महिला को काफी महंगा पड़ा गया। आरोप आगे पढ़ें »

पुलिस कर्मियों में संक्रमण बढ़ते देख फिर चालू हो रहा क्वारंटाइन सेंटर

डुमुरजला पुलिस अकादमी और भवानीपुर पुलिस अस्पताल में चालू हुआ केन्द्र सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : महानगर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। पिछले आगे पढ़ें »

ऊपर