गरीब की तरक्की हमारा लक्ष्य : मोदी

नई दिल्ली : असम और पश्चिम बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले आज दोनों राज्यों को बड़ी सौगात मिलने जा रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज असम-बंगाल के दौरे पर हैं, जहां वो कई अहम परियोजनाओं की शुरुआत करेंगे। विधानसभा चुनाव से पहले पीएम मोदी का ये दौरा खास है, दोनों ही जगह पीएम मोदी जनसभाओं को भी संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री ने असम के लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि नीति सही हो, नीयत साफ हो तो नियति भी बदलती है आज देश में जो गैस पाइपलाइन का नेटवर्क तैयार हो रहा है, देश के हर गांव तक ऑप्टिकल फाइबर बिछाया जा रहा है, हर घर जल पहुंचाने के लिए पाइप लगाया जा रहा है, वो भारत मां की नई भाग्य रेखाएं हैं। इसके साथ ही गरीबों की तरक्की को लेकर कई योजनाओं को शुरू करने पर जोर दिया जा रहा है। पीएम मोदी ने कहा कि आत्मनिर्भर बनते भारत के लिए लगातार अपने सामर्थ्य, अपनी क्षमताओं में भी वृद्धि करना आवश्यक है। बीते वर्षों में हमने भारत में ही, रिफाइनिंग और इमरजेंसी के लिए ऑयल स्टोरेज कैपेसिटी को काफी ज्यादा बढ़ाया है। इन सारे प्रोजेक्ट्स से असम और नार्थ ईस्ट में लोगों का जीवन आसान होगा और नौजवानों के लिए रोजगार के अवसर भी बढ़ेंगे। जब किसी व्यक्ति को उसकी मूलभूत सुविधाएं मिलती हैं, तो उसका आत्मविश्वास भी बढ़ता है। बढ़ता हुआ ये आत्मविश्वास क्षेत्र का भी और देश का भी विकास करता है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद आयोग ने किया पहला ट्रांसफर

जग मोहन बने राज्य के नये एडीजी कानून/व्यवस्था कोलकाता : राज्य में चुनाव का शंखनाद हो चुका है। तारीखों की घोषणा के साथ ही राज्यभर में आगे पढ़ें »

यूसुफ, जयसूर्या सड़क सुरक्षा विश्व सीरीज में खेलेंगे

रायपुर : हाल ही में क्रिकेट से संन्यास की घोषणा करने वाले यूसुफ पठान, नमन ओझा और विनय कुमार पांच मार्च से यहां शुरू होने आगे पढ़ें »

ऊपर