गणतंत्र है खतरे में, विपक्ष हो एकजुट : ममता

कोलकाता : सीएम ममता बनर्जी ने भाजपा की नीतियों को देश व गणतंत्र के लिए खतरा बताते हुए सभी विपक्ष दलों को भाजपा के खिलाफ एक होने का आह्वान किया है। शुक्रवार को महानगर में आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि मौजूदा समय में पूरा विपक्ष एक साथ है। मोदी सरकार की नीतियों का विरोध करने के लिए वह विपक्ष के साथ काम कर सकती हैं। हालांकि ममता बनर्जी ने पीएम मोदी के खिलाफ किसी व्यक्तिगत एजेंडा होने से साफ इनकार किया। उन्होंने कहा कि देश में सुपर इमरजेंसी के हालात हैं। गणतंत्र की रक्षा के लिए हम सभी को मिलकर काम करने की जरूरत है। 201 9 के लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के साथ विपक्षी गठबंधन के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि बंगाल में कांग्रेस और वाममोर्चा राज्य स्तर पर भाजपा के साथ काम कर रहे हैं लेकिन राष्ट्रीय स्तर पर अधिक हितों के लिए मुझे लगता है कि हमें एक साथ काम करने में कोई समस्या नहीं होनी चाहिए।

भाजपा में वह ताकत नहीं कि बंगाल में मुझसे पंजा लड़ाये

उन्होंने कहा कि बंगाल में तृणमूल को चुनौती देने वाला कोई खड़ा नहीं हो पाया है। भाजपा में वह ताकत नहीं है कि मुझसे पंजा लड़ा पाए। भाजपा दंगावादी पार्टी है और इसका काम केवल व केवल चिल्लाना तथा लोगों काे गुमराह करना है। तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो ममता बनर्जी ने कहा बंगाल की जनता कभी भी दंगाबाज पार्टी को नहीं स्वीकार करेगी। उल्लेखनीय है कि ममता बनर्जी की यह टिप्पणी ऐसे समय में आयी है जब खबरें हैं कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए बंगाल में जोरदार प्रचार कर सकते हैं।
ममता बनर्जी ने पूर्वी क्षेत्र के साथ केंद्र सरकार द्वारा पक्षपात करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि एक राज्य (महाराष्ट्र) में आपके पास 47 बंदरगाह हैं वहीं दूसरे (पश्चिम बंगाल) में आपके पास केवल 2 हैं। सीएम ने आरोप लगाया कि पश्चिमी हिस्सों के विकास के लिए महत्व दिया गया है।
बीते कई वर्षों से केन्द्र सरकार पूर्व और पश्चिम के राज्यों में भेदभाव करती आयी है। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार पश्चिम के राज्यों को अधिक इंफ्रास्ट्रक्चर देने का काम करती है वहीं पश्चिम बंगाल को छोटी-छोटी चीजों के लिए केन्द्र से भीख मांगनी पड़ती है। उद्योगपतियों से कहा जा रहा है कि बंगाल में निवेश नहीं करें।

एसे अन्य लेख

मुख्य समाचार

जीत के बाद जनता का आभार जताने..

वाराणसी: लोकसभा चुनाव में बड़ी जीत हासिल करने के बाद नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह सोमवार को वाराणसी पहुंचे। दोनों नेताओं ने यहां आगे पढ़ें »

येदियुरप्पा का जेडीएस के साथ मिलकर सरकार..

कर्नाटक : लोकसभा चुनाव के बाद कर्नाटक में जेडीएस-कांग्रेस गठबंधन टूटने के कयास लगाए जा रहे थे। इस बीच कर्नाटक भाजपा प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री आगे पढ़ें »

सीबीआई ने राजीव के घर व कार्यालय..

आज सुबह 10 बजे पूछताछ के लिए बुलाया सीजीओ कॉम्प्लेक्स कोलकाता : सीबीआई ने कोलकाता के पूर्व कमिश्नर राजीव कुमार को सोमवार तक हाजिर आगे पढ़ें »

मोबाइल टॉवर की बैटरी चुराने के आरोप..

पूर्व मिदनापुर : पूर्व मिदनापुर जिले के खेजुरी थाने की पुलिस ने मोबाइल टॉवर की बैटरियां चुराने के आरोप में 4 युवकों को गिरफ्तार आगे पढ़ें »

मानिकचक से 7 लाख के जाली नोटों..

मोटरसायकिल पर दिलबर के साथ बैठा दूसरा तस्कर फरार मालदहः गंगा के रास्ते झारखंड भेजने की योजना थी मानिकचक थानांतर्गत इनायतपुर क्षेत्र से 7 आगे पढ़ें »

उच्च माध्यमिक का परीक्षाफल आज

कोलकाता : आज यानी सोमवार को सुबह 10 बजे उच्च माध्यमिक के नतीजे घोषित किये जाएंगे। परीक्षार्थी सुबह 10.30 बजे के बाद से wbresults.nic.in, आगे पढ़ें »

पांशकुड़ा में तृणमूल कार्यालय जलाने का आरोप

पांशकुड़ा : लोकसभा चुनाव के बाद राज्य के अन्य इलाकों के साथ-साथ पूर्व मिदनापुर जिले में भी राजनीतिक उत्तेजना फैल गयी है। पूर्व मिदनापुर आगे पढ़ें »

खून-पसीने से मापा जा सकेगा तनाव का..

वाशिंगटनः वैज्ञानिकों ने अध्ययन किया है। इसमें नयी जांच विकसित की है जो पसीना, खून, मूत्र या लार के जरिए सामान्य तनाव को आसानी से आगे पढ़ें »

जसप्रीत बुमराह का सामना करने के लिए..

नई दिल्लीः जसप्रीत बुमराह का सामना करने के लिए वेस्ट इंडीज के रिटायर्ड व महान बल्लेबाज ब्रायन लारा ने अपने खिलाड़ियों को सलाह दी है। आगे पढ़ें »

सरकार गिराना इतना आसान नहीं : ममता

कोलकाता : अगले 6 महीनों में बंगाल की सरकार गिराने का दावा कर रही भाजपा को करारा जवाब देते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि आगे पढ़ें »

खेल

जसप्रीत बुमराह का सामना करने के लिए..

नई दिल्लीः जसप्रीत बुमराह का सामना करने के लिए वेस्ट इंडीज के रिटायर्ड व महान बल्लेबाज ब्रायन लारा ने अपने खिलाड़ियों को सलाह दी है। आगे पढ़ें »

भारत ने जीते 12 स्वर्ण सहित 57..

गुवाहाटी : इंडिया ओपन अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाजी टूर्नामेंट का दूसरा संस्करण शुक्रवार को समाप्त हो गया। इस टूर्नामेंट में भारत ने 12 स्वर्ण, 18 रजत और आगे पढ़ें »

श्रृंखला के अंतिम मैच में भारतीय महिला..

जिंचियोन : कोरिया के जिंचियोन में चल रही तीन मैचों की हॉकी श्रृंखला में शुक्रवार को खेले गए अंतिम मैच में भारतीय महिला हाॅकी टीम आगे पढ़ें »

जानिए विश्व कप से पहले किस गेंदबाज..

नई दिल्लीः विश्व कप की मेजबानी इस बार इंग्लैंड़ कर रहा है। 30 मई से विश्व कप के लिए कई टीमें एक दूसरे से भिड़ती आगे पढ़ें »

भारत ने कोरिया को 2-1 से हराकर..

जिनचियोन (कोरिया) : भारत और दक्षिण कोरिया के बीच खेले जा रहे हॉकी मैच में बुधवार ‌दिलचस्प खेल देखने को मिला। यहां चल रहे तीन आगे पढ़ें »

विश्व कप के लिये इंग्लैंड रवाना हुई..

मुंबई: आईसीसी विश्व कप 2019 के लिए विराट कोहली की अगुवाई वाली भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड के लिए रवाना हो गई। 30 मई से शुरू होने आगे पढ़ें »

‘गॉड फादर’ धोनी

300 से अधिक मैच खेलने वाले एकमात्र खिलाड़ी धोनी का चौथा विश्व कप नई दिल्लीः भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी 30 मई से होने आगे पढ़ें »

मैं लड़की के साथ ही घर बसाऊंगी..

'मेरा खेल मेरी प्राथमिकता, भविष्य में अपनी पार्टनर के साथ घर बसाना है' धारा 377 पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले से मिली ताकत हैदराबादः भारत की स्टार आगे पढ़ें »

इंग्लैंड की वर्ल्ड कप टीम में तीन..

नई दिल्लीः विश्व कप शुरू होने में अब कुछ ही ‌दिन बचे हैं पर कई सारी टीमें अब भी अपनी 15 खिलाड़ियों की अंतिम सूची आगे पढ़ें »

विश्व कप में परिस्थितियां नहीं, दबाव को..

मुंबईः भारतीय क्रिकेट टीम विश्व कप के लिए बुधवार यानी 22 मई को इंग्लैंड रवाना होगी। उससे पहले भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली आगे पढ़ें »

ऊपर