खलासी बनकर पुलिस ने पकड़ा कपड़ा चाेरों को

कोलकाता : बड़ाबाजार के एक कपड़ा  व्यवसायी के 3 लाख रुपये के कपड़े की हेराफेरी करने के आरोप में  पुलिस ने उसके कर्मचारी सहित 4 लोगों को गिरफ्तार किया है। घटना बड़ाबाजार थानांतर्गत जमुनालाल बजाज स्ट्रीट की है। अभियुक्तों के नाम उत्तम महतो, शेख गोरा हल्दर, शेख मनीरूल  और रफीकुल इस्लाम हैं। अभियुक्तों के पास से गायब हुए कपड़े भी बरामद किए गए हैं। सूत्रों के अनुसार जांच अधिकारियों ने टाटा-एस का खलासी बनकर अभियुक्तों को दबोचा।
क्या है पूरा मामला
पुलिस के अनुसार कुछ दिनों पहले प्रकाश चंद बांठिया ने शिकायत दर्ज करायी कि बैद्यबाटी के रहने वाला उसके कर्मचारी उत्तम महतो ने 3.09 लाख रुपये मूल्य के कपड़ों की हेराफेरी की है। व्यवसायी के अनुसार उत्तम उसकी  दुकान से कपड़े लेकर  मटियाब्रुज के विभिन्न दुकानों में सप्लाई करता था। आरोप है कि विभिन्न कुछ महीनों से लगातार कपड़ों की सप्लाई में कमी आ रही थी। व्यवसायी के अनुसार गत मंगलवार को भी उसने कपड़ों में हेरफेर किया था। ऐसे में जब व्यवसायी ने उससे हिसाब मांगा तो नहीं दिया और काम पर आना बंद कर दिया।  व्यवसायी के अनुसार अगर उत्तम दुकान से 5 थान कपड़े ले जाता तो पार्टी को 3 थान ही देता था। दो थान कपड़े को किसी अन्य को बेच देता था। ऐसे में जब व्यवसायी ने खरीदार से कपड़े के रुपये मांगे तो उसने कहा कि उसे माल मिला ही नहीं तो रुपये क्यों दे। तब जाकर उसे कर्मचारी द्वारा ठगे जाने का अहसास हुआ और उसने थाने में शिकायत दर्ज करायी।  मामले की जांच के दौरान पुलिस ने पहले उत्तम महतो को गिरफ्तार किया। उत्तम से पूछताछ के बाद महेशतल्ला से पुलिस ने शेख गोरा हल्दर  को पकड़ा।  इसके बाद चोरी के कपड़े सप्लाई करने के बहाने पुलिस ने खलासी बनकर  रफीकुल और शेख मनीरुल को गिरफ्तार किया है। पुलिस अभियुक्तों से पूछताछ कर मामले की जांच कर रही है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

हैदराबाद ने राजस्थान को 8 विकेट से हराया, मनीष-शंकर की आकर्षक बल्‍लेबाजी, टॉप-5 में पहुंची हैदराबाद

दुबई : मनीष पांडे की आकर्षक पारी और विजय शंकर के साथ उनकी अटूट शतकीय साझेदारी से सनराइजर्स हैदराबाद ने गुरुवार को यहां राजस्थान रॉयल्स आगे पढ़ें »

भारतीय महिला दल टी20 चैलेंज के लिये संयुक्त अरब अमीरात पहुंचा

दुबई : भारत की 30 शीर्ष महिला क्रिकेटर टी20 चैलेंज में भाग लेने के लिये गुरूवार को यहां पहुंची जो ‘मिनी महिला आईपीएल’ के नाम आगे पढ़ें »

ऊपर