चंद्रकोणा में चोरी के खिलाफ पथावरोध, पुलिस को करना पड़ा लाठीचार्ज

मिदनापुर: पश्चिम मिदनापुर जिले के चंद्रकोणा टाउन इलाके में गुरुवार की रात को फिर से एक गहने की दुकान में चोरी हो गयी। इससे स्थानीय लोगों में क्षोभ फैल गया और उन्होंने अभियुक्तों की अविलंब गिरफ्तारी की मांग पर पथ अवरोध करना शुरु कर दिया। आरोप है कि पुलिस ने अवरोधकारियों को तितर-बितर करने के लिये लाठियां चलायीं। पुलिस ने कुछ लोगों को हिरासत में भी लिया है।
पश्चिम मिदनापुर जिले के चंद्रकोणा टाउन, घाटाल, दासपुर आदि इलाकों में एक के बाद एक कई चोरियों की घटनाएं हो चुकी हैं। इसके बाद गुरुवार की रात को फिर से एक बार चंद्रकोणा टाउन का ताला तोड़कर चोर दुकान के गहने चुराकर ले गये। शुक्रवार की सुबह जब स्थानीय लोगों को इस बारे में जानकारी मिली तो उनमें क्षोभ फैल गया और उन्होंने शुक्रवार की सुबह के प्रायः 9 बजे से चंद्रकोणा घाटाल सड़क पर बांस लगाकर पथ अवरोध करना शुरु कर दिया। स्थानीय व्यवसायियों का कहना है कि आये दिन इलाके में चोरी की घटनाएं हो रही हैं, यहां तक कि चंद्रकोणा टाउन में शाम को डकैती की घटना घटी थी, हालांकि उस मामले में अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया था, लेकिन उसके अलावा अन्य चोरियों के मामले में किसी को गिरफ्तार नहीं किया जा सका है। लोगों का आरोप है कि बार-बार चोरी की घटना होने के बाद भी पुलिस अभियुक्तों को पकड़ पाने में नाकाम साबित हो रही है। पथ अवरोध के कारण सड़क यातायात ठप हो गया। जानकारी मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और अवरोधकारियों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन उनके न मानने पर पुलिस को बल का प्रयोग करना पड़ा। आरोप है कि पुलिस ने लोगों पर लाठियां चलायीं और कुछ लोगों को हिरासत में भी लिया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

शिक्षा मंत्री से मिला आश्वासन मगर नियुक्तियां कब ?

ब्रात्य बसु ने कहा, ‘कितने शून्य पद, एसएससी को कहा बताने’ सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : राज्य के शिक्षा मंत्री ब्रात्य बसु के साथ बैठक में नियुक्ति के आगे पढ़ें »

ऊपर