भाजपा के केशियाड़ी बंद के दौरान झड़प, शुभेंदु भी उतरे मैदान में

खड़गपुर : के​शियाड़ी पंचायत समिति का बाेर्ड गठन रोके जाने के विरोध में मंगलवार को भाजपा द्वारा केशियाड़ी बंद बुलाया गया था। बंद को लेकर भाजपा और तृणमूल कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हुई जिसमें 4 तृणमूल कार्यकर्ता घायल हो गये। एक ओर बंद के समर्थन में भाजपा की ओर से रैली निकाली गयी तो वहीं राज्य के परिवहन मंत्री शुभेंदु अधिकारी के नेतृत्व में बंद के विरोध में रैली निकली। तृणमूल कांग्रेस कर्मियों की ओर से मंगलवार की सुबह से इलाके की दुकानों को खुलवाने का भरसक प्रयास किया गया लेकिन कई दुकानदारों ने संभावित राजनीतिक संघर्ष की घटना की आशंका से अपनी दुकानें नहीं खोली।
आरोप है कि शुभेंदु अधिकारी की रैली में आने के दौरान रास्ते में भाजपाईयों द्वारा तृणमूल कार्यकर्ताओं पर हमला किया गया जिसमें 4 तृणमूल कार्यकर्ता घायल हो गये। इस बीच, शुभेन्दु अधिकारी ने कहा कि बंद बुलाने के बाद भाजपा कार्यकर्ता सड़क पर नहीं दिखे जिस कारण तृणमूल द्वारा बंद को विफल बनाने का अनुरोध सफल हुआ। उन्होंंने कहा कि भाजपाईयों ने कायरों की तरह तृणमूल कार्यकर्ताओं पर हमला किया लेकिन इसका जवाब गणतांत्रिक पद्धति से दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि पुलिस से हमने अपील की है कि हमला करने वाले अभियुक्तों को अविलंब गिरफ्तार किया जाए। उन्होंने कहा कि आगामी 25 जनवरी को केशियाड़ी में उनकी उपस्थिति में सभा की जायेगी। इस बारे में भाजपा के पश्चिम मिदनापुर जिला सभापति समित दास ने कहा कि भाजपाईयों पर लगाया जा रहा आरोप निरोधार है। उन्होंने कहा कि तृणमूल कांग्रेस के अंदर ही अंर्तद्वंद्व है। भाजपा द्वारा बुलाये गये बंद का लोगों ने समर्थन किया जबकि उन लोगों ने (टीएमसी) ने बंद को व्यर्थ करने के लिये हाथों में लाठियां और डंडे लेकर जूलूस निकाला।
भाजपा द्वारा आहूत बंद का आंशिक असर
केशियाड़ी में पंचायत समिति बोर्ड गठन रोके जाने के प्रतिवाद में भाजपा द्वारा बुलाये गये केशियाड़ी बंद का आंशिक असर देखने को मिला। पश्चिम मिदनापुर जिले के केशियाड़ी पंचायत समिति बोर्ड गठन की तिथि की घोषणा कर दी गयी थी कि आगामी 22 जनवरी को बोर्ड गठन होगा। उसके बाद फिर से नोटिस जारी की गयी कि 22 जनवरी को बोर्ड गठन के कार्य को किसी अनिवार्य कारण से रोका जा रहा है, उसके लिये फिर से नयी तिथि घोषित की जायेगी। बोर्ड गठन प्रक्रिया को रोके जाने के प्रतिवाद में मंगलवार को भाजपा की ओर से 12 घंटा केशियाड़ी बंद बुलाया गया जिसका आंशिक असर देखने को मिला। बंद को लेकर मंगलवार की सुबह से ही केशियाड़ी इलाके में पुलिस की ओर से कड़े प्रबंध किये गये थे। इस दिन जहां बंद समर्थकों की ओर से बंद के समर्थन में जुलूस निकाला गया तो वहीं तृणमूल कांग्रेस की ओर से बंद के प्रतिवाद में विशाल रैली निकाली गयी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Nitin Gadkari

क्रिकेट और राजनीति में कुछ भी हो सकता है- नितिन गडकरी

मुंबई : केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने महाराष्ट्र में जारी सियासी घटनाक्रम के बीच बड़ा बयान दिया है। महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव के बाद राष्ट्रपति आगे पढ़ें »

income tax office

सरकार ने 50 फीसद टैक्स कलेक्शन का लक्ष्य पूरा किया, अब तक 6 लाख करोड़ रुपये जुटाए

नई दिल्ली : सरकार ने इस वर्ष टैक्स कलेक्शन का लक्ष्य 13.5 लाख करोड़ रुपये रखा है, जिसका 50 फीसद अब तक पूरा किया जा आगे पढ़ें »

ऊपर