क्या उदयन की हकीकत का पता चल गया था आकांक्षा को

कोलकाता : प्रेमिका और माता-पिता की हत्या कर उन्हें दफनाने वाले उदयन दास के खुलासे से पुलिस भी हैरान है। महंगी गाड़ियों व शराब का शौकीन उदयन का बचपन भी आपराधिक मानसिकता वाला ही था। इसमें उसने पिता के बैंक अकांउट से रुपये निकालने की भी कोशिश की थी। पूछताछ में उदयन ने पुलिस को बताया है कि आकांक्षा को उसके फर्जीवाड़ों के बारे पता चल गया था।
इस बात को लेकर दोनों के बीच बहुत लड़ाई हुई थी। उदयन को डर था कि आकांक्षा अपने घर वालों से बात करके सारी सच्चाई उनको बता देगी। सच्चाई बाहर आने के डर से उसने आकांक्षा की हत्या कर दी उसके बबद गहनों की बिक्री की। मैराथन पूछताछ में उदयन ने उक्त खुलासे किये हैं। बांकुड़ा पुलिस अधीक्षक सुखेंदु हीरा ने कहा कि पूछताछ में उदयन ने बताया कि आकांक्षा ने गत 12 जुलाई को ऑनलाइन के जरिये आईआरसीटीसी से टिकट बुकिंग करवाई थी। संभव है कि आकांक्षा को उदयन की हकीकत के बारे में पता चल गया था। इसलिए वह बांकुड़ा लौटना चाह रही थी।
अकांक्षा के अकांउट डिटेल्स में हुआ खुलासा
एसपी ने बताया कि आकांक्षा के अकांउट डिटेल्स की जांच की गयी थी, जिसमें 1.20 लाख रुपये थे लेकिन उसके अकांउट से रुपये निकाले गये थे। उदयन से पूछताछ में पता चला है कि उदयन ने उसके अकांउट से 80 हजार रुपये निकाले थे। इससे पता चलता है कि महंगी शराब के शौक रखनेवाले उदयन के पास रुपये की कमी थी। आकांक्षा की हत्या का यह भी एक कारण हो          सकता है ।
कभी अमेरिका गया ही नहीं था उदयन
बांकुड़ा पुलिस को उदयन का पासपोर्ट भी मिला है जिसमें अमेरिका का फर्जी ठप्पा लगा हुआ है। इससे पता चलता है कि वह अमेरिका कभी गया ही नहीं है। इसके साथ ही यह भी पता चला है कि उदयन तीन बार विदेश यात्रा कर चुका है। पासपोर्ट से मिली जानकारी के अनुसार वह मास्को, वियतनाम व सिंगापुर जा चुका है। एसपी ने बताया कि वह विदेश किन कारणों व किन कामों से गया था इसकी जांच चल रही है।
आकांक्षा ने दीवार पर लिखे थे पत्र
उदयन से हो रही पूछताछ में कई खुलासे हो रहे हैं। पुलिस को जानकारी मिली है कि आकांक्षा ने उदयन के घर के दीवार पर अपने अमेरिका जाने की बात लिखी थी। जिसमें उसने उदयन की प्रशंसा की है। उदयन ने पूछताछ में बताया कि आकांक्षा 6 बार उसके घर आयी थी और उतनी बार उसने दीवार पर लिखा था। पुलिस इस मामले की जांच में जुटी है आखिरकार उसने दीवार पर क्यों लिखा। या फिर इसमें भी उदयन की ही कोई चाल है। सूत्रों की मानें तो इस बात का पता लगाने के लिए पुलिस एक बार से उदयन के भोपाल स्थित घर में जाकर छानबीन करना चाहती है।
हावड़ा व साल्टलेक वाले चाचा से पूछताछ
पुलिस सूत्रों की मानें तो बांकुड़ा पुलिस जल्द ही उदयन के चाचा रवींद्र दास व खोखन दास से पूछताछ करेगी। उदयन के दोनों चाचा हावड़ा व साल्टलेक में रहते हैं। साल्टलेक में रहनेवाली उदयन की चाची ने कहा कि उसने उदयन को फोन करके उसके पिता का नंबर मांगा लेकिन उदयन ने उन्हें गलत नंबर दिया ताकि वे लोग उसके पिता से सम्पर्क न रख सके। इसके पहले हावड़ा वाले चाचा रवींद्र दास ने भी कुछ ऐसा ही कहा था।

आकांक्षा के अभिभावक से माफी मांगना चाहता है उदयन 

बांकुड़ा : धीरे-धीरे अपने गुनाह को लेकर पश्चाताप की अग्नि में जलने लगा है उदयन दास। पूछताछ के दौरान उदयन ने बांकुड़ा पुलिस के समक्ष आकांक्षा के माता-पिता व भाई से मिलने की इच्छा जताई है, ताकि अपने किये गए अपराध की वह माफी मांग सके। वहीं दूसरी ओर आकांक्षा के श्राद्ध कर्म के लिए उसके पिता शिवेंद्र कुमार शर्मा, मां शशि बाला शर्मा और भाई आयुष शर्मा अन्य परिजनों के साथ अपने पैतृक घर बिहार के पटना के लिए रवाना  हो गये। बांकुड़ा एसपी सुखेंदु हीरा ने कहा कि अब तक के जांच-पड़ताल के दौरान उदयन पुलिस को पूरी तरह से सहयोग कर रहा है। उसके हाव-भाव व व्यव्हार में किसी तरह की अस्वाभाविकता नहीं पाई गई है। उदयन अपने दाएं कान से कम सुनता है। बचपन में खेल-खेल में कान का पर्दा फट गया था। पुलिस को आकांक्षा को दिए गए यूनिसेफ का फर्जी नित्ययुक्ति पत्र भी मिला है। संभवतः यह नियुक्ति पत्र उदयन ने खुद बनाया था।
घर में लगा रखे कैमरे
पुलिस को पूछताछ में पता चला है कि उदयन अपने कमरों में एलईडी स्क्रीन लगा रखा था। इसके साथ ही कई कैमरे भी लगे हुए थे। उन एलईडी के माध्यम से उदयन अपने घर में हो रही गतिविधियों पर नजर रखता था।

मुख्य समाचार

aditya-birla Payments Bank Limited

26 जुलाई तक निकाल लें पैसे, बंद हो रहा है यह बैंक

नई दिल्‍ली : वोडाफोन का एम पैसा के बंद होने के बाद वोडाफोन-आइडिया टेलीकॉम ने आदित्य बिड़ला पेमेंट्स बैंक लिमिटेड (एबीआईपीबीएल) को बंद करने का आगे पढ़ें »

Ants-shaped robots will help in surgery

अरे! ये क्या? अब चींटियों के आकार के रोबोट करेंगे सर्जरी में मदद

वाशिंगटन : वैज्ञानिकों ने एक 3 डी-मुद्रित रोबोट बनाया है जो दुनिया के सबसे छोटी चींटी के आकार का है। इन 3 डी-मुद्रित रोबोट में आगे पढ़ें »

The crowd of devotees in Sawan, Vaidyanath Dham

सावन के अवसर पर बाबा वैद्यनाथ धाम में रात से ही श्रद्धालुओं की उमड़ी भीड़

रांची : सावन के पावन अवसर पर सोमवार को देश के विभिन्न शिवालयों में श्रद्धालुओं की लम्बी कतार देखने को मिली। ज्योतिर्लिंगों में सर्वश्रेष्ठ मनोकामना आगे पढ़ें »

ITR filing, forgot password, easy way of account reset,

क्या आप इनकम टैक्स रिटर्न फाइल करना भूल गए ? अपनाएं ये आसान तरीके

नई दिल्ली : डिजिटल होना हम सब को बहुत अच्छा लगता है। हम घर बैठे ऑनलाइन सारे काम निपटा लेना चाहते हैं, लेकिन जो बात आगे पढ़ें »

Electric Rocket Bike

आ गई इलेक्ट्रिक रॉकेट बाईक, सिर्फ 2 घंटे में होगी चार्ज

विशाखपत्तनम : ज्यादातर कंपनियां अब लोगों के लिए सस्ती और प्रदूषण मुक्त इलेक्ट्रिक गाड़ियां लाने में लगी हैं। वहीं एक युवक ने बेहद कम कीमत आगे पढ़ें »

Owaisi counterattack on the statement of Sadhvi Pragya Thakur

साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के बयान पर ओवैसी का पलटवार, कही ये बड़ी बात

भोपाल : मध्य प्रदेश के भोपाल से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर एकबार फिर अपने विवादित बयान के चलते विपक्षियों आगे पढ़ें »

Uttar Pradesh, 30 deaths due to lightning

उत्तर प्रदेश: बिजली गिरने से 30 लोगों की मौत, कई घायल

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में रविवार रात आकाशीय बिजली गिरने से 30 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। इस घटना में कई अन्य आगे पढ़ें »

Mumbai, fire in MTNL building

मुंबई में एमटीएनएल की 9 मंजिला इमारत में लगी आग, 100 लोग फंसे

मुंबई : मुंबई के बांद्रा इलाके में सोमवार को एमटीएनएल (महानगर टेलीफोन नेटवर्क लिमिटेड) की 9 मंजिला इमारत में आग लग लगी। इस घटना के आगे पढ़ें »

New York, attack on Indian priest, Indian ambassador, praise of action

न्यूयार्क में पुजारी पर हमले की त्वरित कार्रवाई की भारतीय राजदूत ने की तारीफ

न्यूयॉर्क : अमेरिका में न्यूयॉर्क के फ्लोरल पार्क में 52 वर्षीय एक व्यक्ति ने हिन्दू पुजारी स्वामी हरीशचंद्र पुरी पर हमला कर उन्हें घायल कर आगे पढ़ें »

फ्लिपकार्ट ने ऑन बोर्डिंग विक्रेताओें की मदद के लिए 13 क्षेत्रीय टीमों की तैनाती की

नई दिल्ली : भारत के अग्रणी ई-कॉमर्स मार्केटप्लेस फ्लिपकार्ट ने देश के छोटे व्यावसायों को पहली बार ई-कॉमर्स अनुभव को बेहतर और आसान बनाने के आगे पढ़ें »

ऊपर