कोविड-19 के मरीजों के इलाज के लिए कॉर्ड ब्लड बैंक का उपयोग किया जाएगा: ममता

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को कहा कि कोविड-19 के मरीजों के इलाज के लिए कलकत्ता मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के प्लाज्मा बैंक के अलावा शहर में कॉर्ड ब्लड बैंक का उपयोग किया जाएगा। उन्होंने घोषणा की कि कोविड-19 रोगियों और उनके परिवारों की टेली काउंसलिंग के लिए मनोविज्ञान के छात्रों की मदद ली जाएगी।

केवल सरकारी अधिकृत प्रयोगशालाओं में जांच करवाएं

उन्होंने यह भी चेतावनी दी कि लोगों को केवल सरकारी अधिकृत प्रयोगशालाओं में जांच करवानी चाहिए। उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ‘‘हमारे पास ठीक हो चुके कोरोना वायरस रोगियों द्वारा दान किए गए एंटीबॉडी एकत्र करने के लिए प्लाज्मा बैंक है। सरकार के कॉर्ड ब्लड बैंक की सुविधाओं का उपयोग कोविड-19 रोगियों के इलाज के लिए किया जा सकता है।’ बनर्जी ने कहा कि सरकार ने राज्य में एक कोविड रोगी प्रबंधन प्रणाली की स्थापना की है, जिसके तहत कोई भी गंभीर या हल्के लक्षणों वाले रोगियों के बारे में नवीनतम जानकारी प्राप्त कर सकता है या टोल फ्री नंबर पर संपर्क कर सकते हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

स्कूलों में पढ़ाई जाएगी तानाशाह किम जोंग की महानता की कहानी

प्योंगयांग : उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन का विवादों से बहुत पुराना नाता रहा है। अपने विवादास्पद फरमान के लिए जाने, जाने वाले आगे पढ़ें »

trump

अमेरिकी विरासत की हिफाजत करूंगा : ट्रंप

वाशिंगटन : अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के मद्देनजर जुबानी जंग तेज होती जा रही है। डेमोक्रेट उम्मीदवार जो बिडेन कोरोना वायरस को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति आगे पढ़ें »

ऊपर