कोलकाता में लॉजिस्टिक के लिए विश्व बैंक तैयार कर रहा मास्टर प्लान : अमित मित्र

परियोजना की​ लागत करीब 300 मिलियन डॉलर

कोलकाता : कोलकाता मेट्रोपॉलिटन एरिया में जल्द ही लॉजिस्टिक के क्षेत्र में बड़ी संभावनाएं सामने आने वाली हैं। इसकी जानकारी दी राज्य के वित्त मंत्री अमित मित्र ने। मित्र ने शनिवार को बताया कि विश्व बैंक की तरफ से मल्टी मॉडल लॉजिस्टिक इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट प्रोजेक्ट के यह मास्टर प्लान तैयार किया गया है। इसे लेकर विश्व बैंक के प्रतिनिधियों के साथ अगले सप्ताह बैठक होने वाली है। उम्मीद जतायी जा रही है कि बैठक में इस मास्टर प्लान को लेकर सकारात्मक निर्णय लिया जाएगा। इस परियोजना की कुल लागत 300 मिलियन डॉलर है जो विश्व बैंक की तरफ से दी जाएगी। मंत्री ने बताया कि विश्व बैंक की ओर से इंडस्ट्रियल पार्क, लॉजिस्टिक हब और सेज को बेहतर करने पर भी विचार व्यक्त किया गया है ताकि राज्य में निवेश करने में आसानी हो तथा रोजगार बढ़े। मंत्री ने बताया कि तृणमूल सरकार आने के बाद से अब तक इंफ्रास्ट्रक्चर के क्षेत्र में 5 गुणा की बढ़ोतरी हुई है। 2011 में इंफ्रास्ट्रक्चर पर राज्य ने 1,758 करोड़ रुपये खर्च किए थे जो 2018 में बढ़कर 9,553 करोड़ रुपये हो गया। वित्त मंत्री ने बताया कि अमृतसर कोलकाता इंडस्ट्रियल कॉरिडोर के लिए राज्य ने पुरुलिया के रघुनाथपुर में 2,600 एकड़ जमीन दी है, यह परियोजना पूरी होने पर यहां अच्छा-खासा रोजगार बढ़ेगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

मालदह में युवती से ‘गैंग रेप’, फिर जिंदा जलाया

हैदराबाद जैसी घटना से बंगाल स्तब्ध शव की हालत इतनी खराब कि उसकी शिनाख्त नहीं हो पायी सन्मार्ग संवाददाता मालदहः हैदराबाद सामूहिक दुष्कर्म और हत्याकांड जैसी घटना गुरुवार आगे पढ़ें »

बिग बॉस 13 से बाहर होंगे सिद्धार्थ शुक्ला,जानकर दुखी हुए फैन

मुंबई : टीवी रिएलिटी शो बिग बॉस का सीजन 13 कई मायनों में सुपरहिट साबित हो रहा है और रोजाना कोई ना कोई नया विवाद आगे पढ़ें »

ऊपर