कोलकाता में इन शहरों से उड़ानें दो सप्ताह के लिए निलंबित

कोलकाता : देशभर में कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से फैले महामारी से बचाव के लिए बंगाल सरकार ने कुछ दिन पहले केंद्र सरकार से विमानों की आवाजाही सबसे ज्यादा संक्रमण मामले पाये जाने वाले शहरों से रोकने की मांग की थी और दो दिन पहले बंगाल सरकार ने इसकी घोषणा की थी। आज से यह घोषणा जमीन स्तर पर लागू हो गयी है और 19 जुलाई तक विमानों की आवाजाही हो पूरी तरह से रोक दिया गया है।
इन शहरों से रोकी गयी आवाजाही
देश के छह शहरों से कोलकाता के लिए घरेलू उड़ानें सोमवार से दो सप्ताह के लिए निलंबित कर दी गयी हैं। नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों पर रोकथाम के उपायों के तहत पश्चिम बंगाल सरकार की मांग पर यह कदम उठाया है। कोलकाता एयरपोर्ट ने अपने टि्वटर हैंडल पर कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण के बढ़ते मामलों पर रोकथाम के उपायों के तहत राज्य सरकार की मांग पर दिल्ली, मुंबई, पुणे, चेन्नई, नागपुर और अहमदाबाद से कोलकाता के लिए उड़ानों पर अस्थाई प्रतिबंध लगाया गया है। नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने राज्य सरकार की ओर से पिछले सप्ताह किये गये अनुरोध पर स्पष्ट किया है कि छह से 19 जुलाई तक दिल्ली, मुंबई, पुणे, नागपुर, चेन्नई और अहमदाबाद से कोलकाता के लिए उड़ानें रद्द रहेंगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

आप की दिल्ली इकाई का होगा पुनर्गठन : गोपाल राय

नयी दिल्ली : आम आदमी पार्टी ने अपनी दिल्ली इकाई का विधानसभा, जिला, वार्ड, मतदान केंद्र और बूथ स्तर पर पुनर्गठन करने का निर्णय लिया आगे पढ़ें »

सीएम के निर्देश के बावजूद कोरोना संक्रमित शवों को जलाने में लग रहे हैं कई दिन

कोलकाता : कोरोना वायरस का संक्रमण काफी तेजी से पूरे राज्य में फैलता जा रहा है। जब कोरोना वायरस ने पश्चिम बंगाल में अपने पांव आगे पढ़ें »

ऊपर