कोलकाता पोर्ट का नाम बदलकर हुआ श्यामा प्रसाद मुखर्जी पोर्ट ट्रस्ट

पीएम मोदी का बड़ा ऐलान
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : पश्चिम बंगाल की 2 दिवसीय यात्रा पर आये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट के 150 वर्ष पूर्ति पर आयोजित कार्यक्रम में बड़ा ऐलान करते हुए कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट का नाम बदल दिया। अब कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट को डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी पोर्ट ट्रस्ट के नाम से जाना जाएगा। पीएम द्वारा पोर्ट ट्रस्ट का नाम बदले जाने को लेकर राजनीतिक बहस तेज हो गयी है और इस मुद्दे पर विपक्ष ने उन पर हमला बोला। पीएम ने कहा, ‘श्यामा प्रसाद मुखर्जी एक जीवंत किंवदंती, एक राष्ट्र, एक संविधान व विकास के लिए लड़ने वाले अग्रणी नेता हैं।’ पीएम ने कहा, ‘भारत में औद्योगीकरण की शुरुआत भी डॉ. मुखर्जी ने की। चित्तरंजन लोकोमोटिव, हिन्दुस्तान एयरक्राफ्ट, दामोदर वैली कॉरपोरेशन और अन्य कई परियोजनाओं पर उन्होंने सक्रिय भागीदारी की।’

शेयर करें

मुख्य समाचार

माता पिता के साथ हुए नस्ली भेदभाव की बात करते रो पड़े होल्डिंग

साउथम्पटन : वेस्टइंडीज के अपने जमाने के दिग्गज गेंदबाज माइकल होल्डिंग नस्लवाद पर दमदार भाषण देने के एक दिन बाद सीधे प्रसारण के दौरान अपने आगे पढ़ें »

शाहरुख ने मुझे गंभीर जैसी आजादी नहीं दी : गांगुली

नयी दिल्‍ली : मौजूदा बीसीसीआई अध्यक्ष और टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के को-ओनर शाहरुख खान को लेकर आगे पढ़ें »

ऊपर